गरियाबंद। प्रत्याशियों की घोषणा के बाद कांग्रेस नेताओं में भारी नाराजगी देखी जा रही है. कांग्रेस प्रत्याशी घोषित होने के बाद देवभोग पहुंचे जनक ध्रुव का जोरदार स्वागत हुआ. इस दौरान उन्होंने दावा किया कि इस बार बिंद्रानवागढ़ कांग्रेस को झोली में होगी. इधर बाहरी प्रत्याशी थोपने का आरोप लगा कांग्रेस प्रदेश सचिव सेवन पुजारी ने अपना इस्तीफा दे दिया है. नाराज आदिवासी नेता धनसिंह मरकाम भी जल्द कांग्रेस से इस्तीफा देंगे. Read More – सभा, सियासत और बयानबाजीः प्रत्याशियों की नइया पार लगाने मैदान पर उतरे CM बघेल, BJP पर किए सियासी प्रहार, बोले- भाजपा सरकार में बस्तर के लोगों का हुआ शोषण

दरअसल, कांग्रेस प्रत्याशी बनाए जाने के बाद गुरुवार को जनक ध्रुव पहली बार देवभोग पहुंचे. यहां ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं ने जोशीला स्वागत कर जनक के समर्थन में जोरदार नारे लगाए. जमकर आतिशबाजी भी हुई. इस दौरान जनक ध्रुव ने कहा कि कार्यकर्ताओं का आशीर्वाद मेरे पर बना रहेगा. कांग्रेस की भूपेश सरकार ने 5 साल में हर वर्ग के लिए जो काम किया है, भाजपा ने 15 साल में नहीं किया था. इस बार जनता का पूरा आशीर्वाद मेरे पर है. कार्यकर्ताओं का उत्साह देखकर जनक ने इस बार अपनी जीत का दावा किया है. 2013 के चुनाव में जनक का सामना भाजपा के गोवर्धन मांझी से ही था, लेकिन इस पर आत्मविश्वास से लबरेज जनक ध्रुव ने बिंद्रानवीवागढ़ को कांग्रेस की झोली में डालने का दावा किया है.

बाहरी प्रत्याशी का आरोप लगा कांग्रेस प्रदेश सचिव ने दिया इस्तीफा
वहीं, कांग्रेस प्रदेश सचिव सेवन सिंह पुजारी ने आज प्रदेश अध्यक्ष को अपने सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है. पूजारी ने बताया कि 1980 में पार्टी ज्वाइन करने के बाद पूरी निष्ठा से पार्टी का काम करते आ रहे हैं। दरी बिछाने से लेकर झंडा उठाया, 1985 से अब तक लगातार पंचायत प्रतिनिधि चुने जा रहे हैं। 3 बार कांग्रेस का जिला उपाध्यक्ष बनाया गया, इस बार प्रदेश सचिव की जिम्मेदारी भी संभाली, लेकिन पार्टी ने मुझे प्रत्याशी के लायक नहीं समझा. सेवन पुजारी ने आरोप लगाया कि बिंद्रानवागढ़ में कांग्रेस को प्रत्याशी लायक कोई स्थानीय नेता नहीं मिला, आरोप है कि इस बार भी बाहरी प्रत्याशी थोपा गया है. इसलिए अपने सदस्यता से इस्तीफा देने की बात कह रहे.

इधर, वरिष्ठ आदिवासी कांग्रेस नेता धनसिंह मरकाम भी नाराज है. मरकाम ने भी बाहरी प्रत्याशी थोपने का आरोप लगाया है. उन्होंने 23 अक्टूबर को जिला अध्यक्ष के सामने इस्तीफा देने के बाद नमांकन फार्म लाकर निर्दलीय लड़ने की बात कही है. मरकाम ने कहा कि, गरियाबंद ब्लॉक में अमाद गोड समाज से आने वाले कांग्रेसी नेताओं में भारी नाराजगी देखी गई है.