कुशीनगर. पुश्तैनी भूमि पर ओवरहेड टैंक के प्रस्तावित निर्माण कार्य के विरोध में पांच दिनों से भूखे-प्यासे पेड़ की डालियों पर चढ़कर 60 वर्षीय दलित सहदेव पुत्र हरिहंगी बैठा रहा. गुरुवार को खड्डा एसडीएम आशुतोष कुमार और तहसीलदार महेश कुमार ने सहदेव को मनाकर नीचे उतरवाया और लिखित में आश्वासन दिया कि इस भूमि पर ओवरहेड टैंक का निर्माण कार्य नहीं कराया जाएगा.

हनुमानगंज थाना क्षेत्र के गांव रामनगर में नवीन परती भूमि पर ओवरहेड टैंक का निर्माण कार्य ग्राम पंचायत की ओर से प्रस्तावित था. राजस्व विभाग की टीम के द्वारा जमीन का पैमाईश कर चिन्हित कर दिया गया तो वहीं जमीन पर कब्जेदार सहदेव पुत्र हरिहंगी ने उक्त जमीन को आबादी की जमीन बताते हुए तीन पुस्तों से खुद के परिवार के स्थाई घर होने की बात कह विभागीय अधिकारियों से न्याय की गुहार लगाई, लेकिन कही से भी न्याय नहीं मिला तो सहदेव ने इलाहाबाद हाईकोर्ट में याचिका दाखिल कर हाईकोर्ट से स्थगन आदेश जारी कराया, लेकिन उसके बावजूद ग्राम प्रधान के द्वारा निर्माण कार्य कराए जानें का दबाव बनाये जानें लगा गया, जिससे नाराज होकर रविवार को वह घर के ही समीप जामुन के पेड़ पर फंदा व कीटनाशक की बोतल लेकर चढ़ गया.

इसे भी पढ़ें – सहारनपुर में दर्दनाक हादसा: भैंसा बुग्गी और बाइक की टक्कर में युवक की मौत

उसका कहना था कि जमीन पर ओवरहेड टैंक के निर्माण होने से उसका परिवार बेघर हो जाएगा. प्रशासन यदि इस भूमी पर निर्माण कार्य कराता है तो वह आत्महत्या कर लेगा, जिसकी जानकारी होने पर विभागीय अधिकारियों के हाथ पाव भूल गए. गुरुवार को खड्डा एसडीएम आशुतोष कुमार, तहसीलदार महेश कुमार, सीओ संदीप वर्मा, एसओ अजय पटेल मयफोर्स पहुंचकर पेड़ पर बैठे सहदेव की मांगे सुनी व लिखित आश्वासन देकर नीचे उतारा. पेड़ से नीचे उतरे सहदेव की तबीयत बिगड़ी तो परिजनों ने इलाज के लिए एंबुलेंस से सीएचसी तुर्कहा भेजवाया. तहसीलदार महेश कुमार ने बताया कि सहदेव की मांगे मानकर समझा बुझाकर नीचे उतारा गया. लिखित आश्वासन दिया गया है.

देखिए वीडियो –

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक