Rajasthan Election 2023: कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी आज राजस्थान आ रही हैं। राजस्थान के सिकराय के कांदोली में वो एक सभा लेने जा रही हैं। कांग्रेस द्वारा ईआरसीपी के मुद्दे पर बीजेपी को घेरने के लिए निकाली जा रही जन जागरण यात्रा का आज समापन भी है।

प्रियंका 12:55 बजे हेलीकॉप्टर से सभा स्थल पर पहुंचेंगी, और जनता को संबोधित करेंगी। बता दें उनके साथ राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत भी दिल्ली से प्रियंका गांधी के साथ ही सभा स्थल पर पहुंचेंगे।

बता दें कि प्रियंका गांधी की राजस्थान में निवाई के बाद दौसा में यह दूसरी जनसभा होगी। यह वही गांव है जहां भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल गांधी और यात्रियों को रोका गया था।

बता दें कि टोंक के साथ ही दौसा को भी सचिन पायलट का गढ़ कहा जाता है। वर्तमान में पायलट टोंक से विधायक हैं, जबकि दौसा से वे पूर्व सांसद रह चुके हैं। साथ ही प्रियंका गांधी की पहली जनसभा भी टोंक में हुई थी। आज दौसा में उनकी दूसरी सभा होगी।

जानें क्या है ERCP का मुद्दा?

बता दें कि पूर्वी राजस्थान के 13 जिलों से ईआरसीपी परियोजना जुड़ी है। यह महत्वकांक्षी परियोजना है जो लगभग दो लाख हेक्टेयर क्षेत्र में सिंचाई सुविधाओं एवं पेयजल की सुविधा को बढ़ाने में मदद करेगी। ईआरसीपी के अंतर्गत आने वाले अन्य जिले जयपुर, झालावाड़, बारां, कोटा, बूंदी, सवाई माधोपुर, अजमेर, टोंक, करौली, अलवर, धौलपुर और भरतपुर हैं।

ये खबरें भी जरूर पढ़ें