चंडीगढ़. पंजाब का दो दिवसीय विधानसभा का विशेष सत्र Punjab Assembly special session आज से शुरू हो गया है। इसमें सबसे पहले दिवंगत आत्माओं को श्रद्धांजलि दी गई है। वहीं मुख्‍यमंत्री भगवंत मान भी सदन में पहुंच चुके हैं।

विपक्ष नेता भी सदन में उपस्थित हैं। पंजाब विधान सभा में एक बार फिर मुख्यमंत्री भगवंत मान और प्रताप सिंह बाजवा भिड़े। मुख्यमंत्री ने कहा की बाजवा ने उन्हें तू कह कर संबोधित किया।


शून्य काल में विपक्ष के नेता प्रताप सिंह बाजवा ने कहा कि सत्र असंवैधानिक होने के बावजूद हम सदन में आए। प्रताप सिंह बाजवा ने सदन में सवाल उठाया कि राज्‍यपाल इस सत्र को असंवैधानिक करार दे रहे हैं, क्‍या यह सत्र लीगल है या इलीगल। इस पर स्‍पीकर कुलतार संधवा ने सत्र को लीगल बताया।

वहीं कैब‍िनेट मंत्री हरपाल चीमा ने भी इस सत्र को लीगल बताया है। इस पर सदन में हंगामा मच गया। वहीं बरगाड़ी कांड और एसवाईएल के मुद्दे पर उन्होंने बहस करने की मांग की। बाजवा ने यह भी कहा कि आप के विधायक शीतल एंगुरल ने आप के सांसद पर आरोप लगाया कि उनका रिश्तेदार ड्रग्स में शामिल है। इसकी उच्च स्तरीय जांच हो और कमेटी बनाई जाए। वहीं शून्य काल में प्रगत सिंह ने तरन तारन के एसएसपी गुरमीत चौहान को हटाने का मुद्दा उठाया।