गौरव जैन,गौरेला-पेंड्रा-मरवाही। गौरेला-पेंड्रा-मरवाही और बिलासपुर जिले की सीमा केंदा घाट में शुक्रवार तड़के एक स्लीपर यात्री बस हादसे का शिकार हो गई. हादसे में करीब 35 लोग घायल हुए हैं. वहीं एक यात्री की मौत हुई है. ये हादसा बेलगाना थाना अंतर्गत केंदा बंजारी घाट पर हुआ. Read More- बस्तर में मनसुख मांडविया ने भरी हुंकार, कहा – कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ को बना दिया गांधी परिवार का ATM

जानकारी के मुताबिक, प्रयागराज से दुर्ग जाने वाली यात्री बस बंजारी घाट के पास आज सुबह अनियंत्रित होकर पलट गई. बस में करीब 40 से 50 लोग सवार थे. इसमें से करीब 35 लोग घायल हो हुए है, जिसमें कई लोगों को गंभीर चोट आई है. बस में सभी सवार मजदूर उत्तर प्रदेश से वापस छत्तीसगढ़ लौट रहे थे. मौके पर पहुंची केंदा पुलिस चौकी और बेलगहना पुलिस की मदद से हादसे में गंभीर रूप से घायल यात्रियों को गौरेला के जिला अस्पताल रेफर किया गया. वहीं कुछ यात्रियों को केंदा अस्पताल में भर्ती किया गया. इसमें कुछ को प्राथमिक उपचार के बाद बिलासपुर रेफर कर दिया गया. इसी दौरान एक यात्री ने रास्ते में ही दम तोड़ दिया.

बस में सवार यात्री ने बताया कि ये हादसा बस ड्राइवर की लापरवाही के कारण हुआ. वह शुरू से ही लापरवाही पूर्वक बस चल रहा था. इस दौरान कुछ यात्रियों ने बस को सावधानीपूर्वक चलाने की हिदायत भी दी थी. यात्री ने बताया कि इस हादसे में 5-6 लोगों की मौत हो गई है. ड्राइवर नशे में धुत होकर गाड़ी चला रहा था. इतना ही नहीं बस खचाखच भरी हुई थी. दुर्घटना के बाद ड्राइवर मौके से फरार हो गया. वहीं एंबुलेंस और पुलिस घटना के करीब ढाई घंटे बाद पहुंची.

देखें वीडियो-

घायल यात्रियों के नाम

इस हादसे का शिकार हुए यात्रियों में भिलाई निवासी 2 साल की शिवानी, भिलाई निवासी 35 वर्षीय सोमवती, 40 वर्षीय राजू, 40 वर्षीय अर्जुन, मध्य प्रदेश सीधी निवासी मीना, मध्य प्रदेश सीधी निवासी काव्या (7 माह), ओडिशा निवासी 24 वर्षीय शेफाली, 65 वर्षीय भीष्म धर्मपुर, उत्तर प्रदेश बनारस निवास शिवानी दुबे, उत्तर प्रदेश बनारस निवासी विनय, बनारस निवासी 35 वर्षीय वीरेंद्र, मुरमुर निवासी 18 वर्षीय अरुण, 26 वर्षीय विद्या चरण, दिल्ली निवासी 25 वर्षीय आशीष पाठक, दिल्ली निवासी 30 वर्षीय टेकराम, नित्या गुप्ता, रायपुर निवासी 40 वर्षीय छन्नू समेत कई यात्री शामिल है.

देखें वीडियो-

सड़क की हालत जर्जर

बताया जा रहा है कि बिलासपुर-पेंड्रा मार्ग में केंदा घाट के आसपास यह मार्ग बहुत ही ज्यादा जर्जर स्थिति में है. बरसात के बाद इसकी हालत और भी ज्यादा गंभीर हो गई है. जगह-जगह बड़े-बड़े गड्ढे और बड़े-बड़े ट्रेलर चलने के कारण रोड की हालत एकदम खस्ता हो चुकी है. इस मार्ग में पिछले कई सालों में लगातार कई दुर्घटनाएं हो चुकी हैं. चूंकि अब यह मार्ग NH हो गया है, बिलासपुर-जबलपुर NH का निर्माण होना है, इसलिए इस रोड में किसी भी प्रकार का कोई मरम्मत कार्य नहीं किया जा सकता है. इस कारण यह मार्ग फिलहाल चलने योग्य नहीं है. संबंधित विभाग को चाहिए कि केंदा से पेंड्रा गौरेला जाने वाले मार्ग में मरम्मत कराकर आवागमन के लिए सरल बनाएं, ताकि इस प्रकार की दुर्घटनओं की पुनरावृत्ति ना हो सके.

कलेक्टर ने ली घायलों की जानकारी

सड़क हादसे को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दुख व्यक्त किया था. वहीं जिले की कलेक्टर प्रियंका ऋषि महोबिया ने भी जिला चिकित्सालय पहुंचकर उपचार के लिए लाए गए बस दुर्घटना के घायल व्यक्तियों की जानकारी ली. उन्होंने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. आइ नागेश्वर राव को घायल लोगों के बेहतर उपचार कराने और गंभीर लोगों को बिलासपुर रेफर करने के निर्देश दिए.