नेहा केसरवानी, रायपुर। भाजपा सांसद सुनील सोनी ने टिकट से वंचित कांग्रेस विधायकों को पार्टी में शामिल होने का खुला न्योता दिया है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस चप्पल घिसवाने वाली पार्टी हैं, जिन्हें टिकट नहीं मिली उनका भाजपा में स्वागत करेंगे. जो इस सरकार को उखाड़ फेंकने में भाजपा का सहयोग करेंगे, उन सबका स्वागत है.

सांसद सुनील सोनी ने प्रेस वार्ता में राज्यसभा के उप नेता प्रतिपक्ष प्रमोद तिवारी के छत्तीसगढ़ दौरे के दौरान दिए बयानों पर तंज कसा है. उन्होंने कहा कि प्रमोद तिवारी दिल्ली से सोनिया गांधी के अनूठे तोते रट कर यहां बोलने आये हैं. छत्तीसगढ़ में 16 लाख गरीबों को आवास क्यों नहीं मिला? यहां रक्षाबंधन के दिन बहनों के साथ रेप होता हैं, शिक्षक दिवस के दिन शिक्षिका के साथ रेप होता है. छत्तीसगढ़ का ऐसा कोई क्षेत्र नही जहां लूट न हुई हो.

उन्होंने इसके साथ सवाल किया कि प्रमोद तिवारी छत्तीसगढ़ आये हैं तो बताएं कैसा कुशासन हैं आपका? छत्तीसगढ़ का पैसा लूटकर सोनिया गांधी को खुश करना, वादा किया नौजवानों को भत्ता देंगे, कैसे देंगे? पीएससी घोटाला में अधिकारियों-नेताओं के बच्चे पास होते हैं, न्याय कब होगा? प्रमोद तिवारी से जनता पूछ रही है कि बहनों, बुजुर्गों, नौजवानों को न्याय कब मिलेगा?

नगरनार प्लांट पर सांसद सोनी ने कहा कि अमित शाह बस्तर में विश्वास दिला कर गए हैं कि नगरनार प्लांट का निजीकरण नहीं होगा,
तो राजनीति न करें. वहीं कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी के छत्तीसगढ़ को 65 पुरस्कार दिए जाने वाले बयान पर कहा कि ऐसा कौन सा पुरस्कार हैं. किसी योजना के नाम का विरोध मैंने नहीं किया, हमने हमेशा भ्रष्टाचार का विरोध किया. करोड़ों-अरबों लूटा, इसका विरोध किया. जो अच्छी योजना है वो सब हमारी सरकार आएगी तो भी लागू करेंगे.

हसदेव कोल ब्लॉक खनन रद्द करने का श्रेय कांग्रेस के लेने पर सुनील सोनी ने कहा कि खनन की बात आती है तो केंद्र पर उंगली उठाते हैं. आज रद्द हुआ तो खुद श्रेय ले रहे हैं. मनरेगा के पैसे का दुरुपयोग करते हैं. गोबर का कोई प्लांट बनाए तो जनता को बताओ. दोहरी भूमिका की पार्टी हैं, स्पष्ट नियत नहीं है, इसलिए छत्तीसगढ़ पीछे चला गया है.

प्रमोद तिवारी के 5 राज्यों में जीत के दावे पर सांसद सोनी ने कहा कि सपना कोई भी देख सकता है. लोकसभा चुनाव भी है, तो सपने देख ले, लेकिन इनका सपना भंग होगा. 100% कह रहा हूं कि पांच राज्यों में BJP आएगी.