रामकुमार यादव, सरगुजा. चोरी और नशे के मामले में सरगुजा पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. ज्वेलर्स दुकान में साढ़े 3 लाख की चोरी करने वाले एक नाबालिग सहित दो आरोपियों को सरगुजा पुलिस ने गिरफ्तार किया है. साथ ही 15 लाख से अधिक के ब्राउन शुगर और नशीली इंजेक्शन के साथ एक महिला समेत एक आदतन अपराधी को भी गिरफ्तार कर रिमांड पर जेल भेज दिया है.

एसपी सुनील शर्मा ने प्रेसवार्ता कर मामले का खुलासा किया. उन्होंने बताया 17 अक्टूबर को गांधीनगर थाना क्षेत्र के साइन कॉलेज के पास स्थित माधुरी ज्वेलर्स का शटर तोड़कर बाइक सवार तीन चोरों ने सोने चांदी के जेवरातों की चोरी की वारदात को अंजाम दिया था. सूचना के बाद पुलिस मामला दर्ज कर जांच में जुटी थी. पुलिस ने बाजार से एक नाबालिग सहित दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. घटना में शामिल एक अन्य आरोपी फरार चल रहा है, जिसकी पुलिस तलाश कर रही है.

आरोपी सीतापुर क्षेत्र के जूनापर निवासी वेद सिंह से पुलिस ने चोरी के ढाई किलो चांदी सहित घटना में प्रयुक्त मोटरसाइकिल को जब्त कर लिया है. वहीं फरार चल रहे तीसरे आरोपी की तलाश में पुलिस जुट गई है. इसके अलावा दूसरी कार्रवाई में कोतवाली पुलिस ने 65 ग्राम ब्राउन शुगर एवं 193 अवैध नशीली इंजेक्शन के साथ एक महिला अपराधी को गिरफ्तार किया है, जिसकी कुल कीमत 16 लाख रुपए बताई गई है.

दर्शन कोतवाली पुलिस को सूचना मिली कि बंगाली चौक के पास एक युवक और एक महिला भारी मात्रा में नशे का सामान रखकर बिक्री के लिए ग्राहक की तलाश कर रहे हैं. सूचना पाकर मौके पर पहुंची कोतवाली पुलिस ने महिला और युवक को हिरासत में लेकर तलाशी के दौरान उनके कब्जे से 65 ग्राम ब्राउन शुगर सहित 193 नशीले इंजेक्शन बरामद किया है, जिसकी कुल कीमत 16 लाख रुपए बताई जा रही है. वहीं पुलिस ने दोनों मामले में कार्रवाई करते हुए आरोपियों को न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया है.