Rajasthan Election 2023: आज देश की राजधानी दिल्ली में होने वाली कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की दूसरी बैठक टल गई है। अब ये बैठक 26 अक्टूबर को होगी इस दौरान राजस्थान की सीटों पर उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा होगी। इस बैठक में सीएम अशोक गहलोत, पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा, प्रदेश कांग्रेस प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा, कांग्रेस विधायक सचिन पायलट के साथ कई दिग्गज नेता शामिल रहने वाले हैं।

केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक टली

ऐसी जानकारी मिल रही है कि इस मीटिंग में जो नाम फाइनल किए जाएंगे, उन पर केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में मंथन के बाद मुहर लगा दी जाएगी। इसके बाद ही प्रत्याशियों की पहली सूची जारी होगी। मिली जानकारी के अनुसार पिछली बैठक में स्क्रीनिंग कमेटी की ओर से 106 विधानसभा सीटों पर सिंगल नाम के पैनल दिए गए थे, जिन पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आपत्ति जताई थी। राहुल ने पूछा था कि इन सीटों पर क्या कोई अन्य दावेदार नहीं है? अब ऐसे में प्रदेश सरकार के दो से तीन मंत्रियों के टिकट पर भी संकटकी खबरें हैं।

प्रियंका गांधी के दौरे का था इंतजार

कांग्रेस की पहली सूची में देरी का एक बड़ा कारण प्रियंका गांधी के दौसा में होने वाली जनसभा थी। दरअसल सभा से पहले अगर उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी जाती, तो गतिरोध की स्थिति बन सकती थी। मगर अब नेताओं की व्यस्तता के कारण आज दिल्ली में बैठक नहीं हो सकेगी। अब यह बैठक 26 अक्टूबर को रखी गई है। जिसके बाद 27 अक्टूबर को कांग्रेस केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हो सकती है। हालांकि अभी इस बैठक को लेकर कोई आधिकारिक सूचना जारी नहीं की गई है।

कांग्रेस वर्किंग कमेटी के सदस्य अजय माकन अशोक गहलोत से मुलाकात कर चुके हैं। उन्होंने तीन नेताओं को विधानसभा चुनाव में टिकट देने की सिफारिश की थी। इन तीन नेताओं में शांति धारीवाल, महेश जोशी और धर्मेंद्र राठौड़ का नाम शामिल है। इन्हीं नेताओं के टिकट पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं।

ये खबरें भी जरूर पढ़ें