शाहजहांपुर. पूर्व एमएलसी जयेश प्रसाद के मैरिज लॉन में आयोजित प्रशिक्षण शिविर के समापन पर सपा अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कार्यकर्ताओं में जोश भरते हुए लोकसभा चुनाव के लिए तैयार रहने का आह्वान किया. उन्होंने कहा कि सपा ‘इंडिया’ गठबंधन का हिस्सा है. हालांकि एनडीए को हराने के लिए पीडीए (पिछड़ा, दलित, अल्पसंख्यक) के अलावा कोई विकल्प नहीं है. 

अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा की साजिशों से निपटने के लिए तैयार रहना है. पिछड़े, दलित और अल्पसंख्यक को लेकर चलेंगे तो एनडीए को हरा पाएंगे. अखिलेश यादव ने पूर्व में सपा और बसपा के गठबंधन का जिक्र करते हुए कहा कि उस समय भाजपा बाजी मार ले गई थी. हम बूथ और गांवों में तैयार नहीं थे. अखिलेश ने सचेत किया कि 2024 के चुनाव में चूक गए तो संविधान निर्माता बाबा साहब आंबेडकर द्वारा दिया वोट का अधिकार भी हमसे छीन लिया जाएगा. यह अधिकार छिन गया तो सरकार बदल नहीं पाएंगे. परिवर्तन और बड़ा बदलाव नहीं ला पाएंगे.

इसे भी पढ़ें – सबसे ज्यादा खतरा संविधान पर है, BJP दोबारा आई तो हमारे वोट का अधिकार भी छीन ले – अखिलेश यादव

उन्होंने बताया कि ‘इंडिया’ गठबंधन भारत के चुनाव के लिए है. जब देश का चुनाव आएगा, तब बात की जाएगी. हमें किसी प्रकार के संशय में रहकर चुनाव नहीं लड़ना चाहिए. सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने तंज कसते हुए कहा कि जिले से तीन-तीन मंत्री आते हैं. नौ बार के विधायक और वित्त मंत्री सुरेश कुमार खन्ना के शहर की हालत हमने देखी है. पूरे शहर की सड़कें खोदी हुई पड़ी हैं. गलियों में कूड़े के ढेर लगे हुए हैं. जिस मंत्री के हाथों में खजाने की चाभी है, उनके शहर का यह हाल है.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक