Rajasthan Politics: राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा की दूसरी लिस्ट पर मंथन जारी है। कल देर रात तक दिल्ली में भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई। इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृह मंत्री अमित शाह सहित पार्टी के अन्य नेता उपस्थित थे।

इस बैठक में राजस्थान के अलावा मध्यप्रदेश और छत्तसीगढ़ के उम्मीदवारों के नामों पर भी चर्चा हुई। सूत्रों के अनुसार इस बैठक में राजस्थान की 79 सीटों पर सहमति बन गई है। ऐसी संभावना है कि भाजपा की दूसरी लिस्ट एक दो दिन में जारी की जा सकती है।

ये नेता रहे मौजूद

बैठक में पीएम मोदी, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, अमित शाह, राजनाथ सिंह के साथ राजस्थान से चुनाव प्रभारी प्रहलाद जोशी, केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, अर्जुन राम मेघवाल, प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी, पूर्व सीएम वसुंधरा राजे, अरुण सिंह, राजेंद्र राठौड़, कुलदीप विश्नोई सहित अन्य मौजूद रहे।

बता दें कि राजस्थान में भाजपा की पहली लिस्ट के बाद से बगावत के स्वर भी तेज हो गए थे। जिसके बाद से भाजपा पार्टी पहले से ज्यादा संभल कर चल रही है। भाजपा ने पहली लिस्ट में 41 नाम जारी किए थे। इनमें 7 सांसद भी हैं। इन सांसदों के साथ करीब एक दर्जन सीटों पर भाजपा के प्रत्याशियों का विरोध हो रहा है। खबरें हैं कि दूसरी लिस्ट में कई नए चेहरों को मौका मिलने की संभावना है। वहीं 2 से 3 सांसदों का नाम भी होगा।

ये खबरें भी जरूर पढ़ें