प्रशांत किशोर (Prashant Kishore) के एक बयान से सियासी गलियारों में हलचलें बढ़ गई है. 2014 लोकसभा और कई राज्यों में राजनीतिक सलाहकार की भूमिका और चुनावी कैंपेन के जरिए सत्ता की बाजी पलटने वाले प्रशांत किशोर (Prashant Kishore) ने बिहार के सीएम नीतीश कुमार (Nitish Kumar) को खुली चुनौती दे डाली है. प्रशांत किशोर ने कहा कि, अगर लोकसभा चुनाव में नीतीश कुमार की पार्टी को 5 सीट भी आ जाती है तो वह सार्वजनिक तौर पर नीतीश कुमार से माफी मांग लेंगे.

प्रशांत किशोर ने आगे कहा, नीतीश कुमार की राजनीतिक पारी का अंत हो रहा है. जाति आधारित जनगणना करवाना नीतीश कुमार की आखिरी कोशिश है कि समाज में आग लगाकर किसी तरीके से लोकसभा चुनाव में फायदा मिले. अगर 2024 लोकसभा चुनाव में नीतीश कुमार की पार्टी को 5 सीट भी ले आई तो सबके सामने माफी मांगूंगा अपनी गलती के लिए, मैं लिख कर दे रहा हूं.

जनता को भी जिता सकता हूं

प्रशांत ने हाल ही में एक और बयान दिया था, जिसमें प्रशांत ने कहा था अगर प्रशांत किशोर नेताओं और दलों को सलाह देकर जीता सकते हैं तो भरोसा रखिए बिहार की जनता को भी जिता सकता हूं. इतना ही नहीं प्रशांत किशोर ने यह भी कहा था कि, अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव पूरी तरह से जनता पर निर्भर करेगा. अगर लोगों को लगेगा कि विकल्प की जरूरत है तो उसकी मदद हम करेंगे. जैसे कि पिछले पांच जिलों में जब हम पदयात्रा कर रहे थे तो वहां एमएलसी का चुनाव था और लोगों ने तय किया कि ये अफाक अहमद अच्छे आदमी हैं, इनकी मदद करनी चाहिए. जन सुराज ने शिक्षक निर्वाचन के चुनाव में उनकी मदद की और वो चुनाव जीत गए.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें