रायपुर. राजधानी में ठगी का एक और बड़ा मामला सामने आया है. मंत्रालय में नौकरी लगाने के नाम पर धमतरी के 21 लोगो से लगभग 16 लाख रुपये कि ठगी कि गयी है. पुलिस ने इस मामले में तीन लोगो को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार हुए आरोपी में शालिनी वर्मा, रूपेंद्र वर्मा  और बेबी राव है. आरोपियों ने शहर के देवेन्द्र नगर में इन्क्लेव ग्रुप के नाम से कार्यालय खोल रखा था और यही पर प्रार्थियो को बुलाकर वो नौकरी लगाने के नाम पर पैसा ऐठते थे.

साथ ही इस बात की भी जानकारी मिली है कि शालिनी वर्मा और रूपेंद्र वर्मा दोनों पति पत्नी है. और यही दोनों इस ग्रुप का संचालन करते थे. यह पूरा मामला देवेन्द्र नगर थाना क्षेत्र का है. पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार धमतरी निवासी त्रिवेन्द्र कुमार ने कल शिकायत दर्ज कराई थी कि 1 दिसम्बर 2017 को देवेन्द्र नगर अख्तर मंजिल सेक्टर 1 में अरोपिया शालिनी वर्मा उसके पति रूपेंद्र वर्मा और बेबी राव ने त्रिवेन्द्र कुमार और अन्य 20 लोगो से मंत्रालय और अन्य विभागों में बाबु, कम्प्यूटर ऑपरेटर के पद पर नौकरी लगाने का झांसा देकर लगभग 16 लाख रुपये की ठगी की थी जिसके बाद शिकायत के आधार पर आज तीनो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है.

वही प्रार्थियो ने लल्लूराम डॉट कॉम से बातचीत में बताया कि आरोपियों ने देवेन्द्र नगर में इन्क्लेव ग्रुप के नाम से कार्यालय खोल रखा था. वो किसी अन्य व्यक्ति के माध्यम से 9 महीने पहले इनके संपर्क में आये थे. आरोपियों ने तो पहले नौकरी लगाने का झांसा दिया और उसके बाद करीब 76 लोगो को ट्रेनिंग के लिए पटना भेजे थे. लेकिन वंहा जाने के बाद उन्हें ठगी का एहसास हुआ और जब वो रायपुर वापस आकर आरोपियों से पैसा वापस करने की मांग करने लगे तो वो पैसा लेने की बात से मुकर गए. प्रार्थियो के मुताबिक यह काफी बड़ा गैंग है जो लोगो को नौकरी लगाने का झ्नासा देकर ठगी करती है. अभी बहुत सारे लोग ऐसे है जिनसे ठगी हुई है लेकिन वो सामने नहीं आ पाए है. पीडितो ने यह भी बताया कि यहाँ एक प्लेसमेंट कंपनी है.  इसी ग्रुप के अन्य आरोपी श्री साईं निवास को दो महीने पहले पुलिस ने गिरफ्तार किया है. वो भी इसी तरह के ठगी करने का काम करता था. वही इस मामले पर पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर आगे की कार्यवाही में जुट गयी है.

 

 

 

 

 

 

 

2