गोरखपुर. जिलावासियों को रोजगार की सौगात मिलने वाली है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के प्रोजेक्ट गीडा के स्थापना दिवस पर 100 नई फैक्टरियों के शिलान्यास का लक्ष्य रखा गया है, लेकिन अभी तक केवल 40 नाम ही फाइनल हो पाए हैं. वहीं, 200 उद्यमियों को प्लॉट भी आवंटित किया जाना है. प्लॉट आवंटन और फैक्टरी स्थापना के लिए इच्छुक उद्यमियों से अलग-अलग विभाग संपर्क कर रहे हैं.

जानकारी के मुताबिक, 30 नवंबर को गीडा का स्थापना दिवस मनाया जाता है. चैंबर ऑफ इंडस्ट्रीज गोरखपुर के अध्यक्ष आरएन अग्रवाल की अगुवाई में कई उद्यमियों ने लखनऊ पहुंचकर मुख्यमंत्री से इस कार्यक्रम को भव्य बनाने की मांग की थी. इस पर मुख्यमंत्री ने स्थापना दिवस पर मौजूद रहने तथा प्रदेश स्तरीय वृहद औद्योगिक प्रदर्शनी लगाने की सहमति दी थी.

यह भी पढ़ें: Gorakhpur: MMMUT छात्रों के लिए खुशखबरी, बीटेक के बाद अब कर सकेंगे पीएचडी

वहीं, गीडा की सीईओ अनुज मलिक ने बताया कि स्थापना दिवस पर अब 250 स्टॉल लगाए जाएंगे. इसमें से 150 स्टॉल अकेले गीडा के उद्यमी लगा रहे हैं, जबकि अन्य 100 स्टॉल दूसरे जिलों के उद्यमियों को दिए जाएंगे. इसके अलावा विभिन्न सेक्टरों में खाली करीब 200 प्लॉट भी उद्यमियों को आवंटित किए जाने के लिए आवेदन लिए जा रहे हैं.