Rajasthan Politics: राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने 33 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की गई है। इसमें मुख्य रूप से सीएम अशोक गहलोत, प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा, विधानसभा अध्यक्ष सी.पी. जोशी और पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट के नाम शामिल हैं। इस लिस्ट में ऐसा कोई भी नाम नहीं है जो चौका दे।

बीते दिनों टिकट के लिए ’40 खोके’ की बात करने वाली अर्चना शर्मा को भी कांग्रेस पार्टी ने मौका दिया है। अर्चना शर्मा को जयपुर के मालवीय नगर से कांग्रेस ने मैदान में उतारा है। इससे पहले भी वो दो बार चुनाव लड़ चुकी हैं। मगर दोनों ही बार उन्हें हार का सामना करना पड़ा।

ashok-gehlot-1_1601275451

कांग्रेस की उम्मीदवारों की सूची में सीएम गहलोत को उनके विधानसभा क्षेत्र सरदारपुरा, पायलट को टोंक से मैका मिला है। वहीं कांग्रेस ने विधानसभा अध्यक्ष सी.पी. जोशी को भी उनके वर्तमान निर्वाचन क्षेत्र नाथद्वारा से ही टिकट दी गई है।

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा को उनके ही विधानसभा क्षेत्र लक्ष्मणगढ़ से उतारा गया है। कांग्रेस की पहली सूची में राजस्थान के कुछ मंत्रियों के नाम भी शामिल हैं। भंवर सिंह भाटी को कोलायत, महेंद्रजीत मालवीय को बागीडोरा, टीकाराम जूली को अलवर ग्रामीण व ममता भूपेश को सिकराय से उम्मीदवार बनाया गया है।

बता दें कि राजस्थान की सभी 200 विधानसभा सीट पर 25 नवंबर को मतदान होगा। मतगणना 3 दिसंबर को होनी है।

ये खबरें भी जरूर पढ़ें