इमरान खान, खंडवा। मध्य प्रदेश के खंडवा विधानसभा सीट पर कमलनाथ समर्थक कुंदन मालवीय को टिकट दिया गया है। जिसका विरोध अब पार्टी के ही कार्यकर्ता कर रहे है। कुंदन मालवीय को कांग्रेस ने 2018 के चुनाव में अपना उम्मीदवार बनाया था। जिसमें उन्हें 19 हजार 137 मतों से हार का सामना करना पड़ा था। वापस टिकट दिए जाने के बाद अब दो दिन के भीतर ही विरोध के स्वर उठने लगे हैं।

इधर, अरूण यादव के समर्थकों ने 12 घंटे के भीतर टिकट बदलने की मांग की है। इसको लेकर सिहाड़ा रोड स्थित एक निजी होटल पर बैठक कर टिकट कटाने की रणनीति बनाई। उन्होंने टिकट चयन की प्रक्रिया ओर पर्यवेक्षकों पर भी सवाल उठाए। जिला कांग्रेस कमेटी के पूर्व ग्रामीण अध्यक्ष ओंकार पटेल से साफ शब्दों में कहा कि जो व्यक्ति पहले से चुनाव हारा हुआ है, उसे फिर से टिकट देना गलत है। पार्टी का सर्वे कहां गया? जब सर्वे की बात हुई थी तो उसी के आधार पर टिकट वितरण होना चाहिए था।

प्रत्याशी के लिए नहीं पार्टी के लिए काम करोः बीजेपी में डैमेज कंट्रोल शुरू, बोले- विरोध करने से विपक्षियों को मिलेगा फायदा

पूर्व शहर कांग्रेस अध्यक्ष इंदल सिंह पंवार ने कहा कि हमें किसी व्यक्ति से कोई दिक्कत नहीं है, हम बस कांग्रेस पार्टी का उम्मीदवार जिताकर कांग्रेस की सरकार बनाना चाहते हैं। लेकिन इसके लिए यह जरूरी है, कि पार्टी हमें अच्छा और जिताऊ प्रत्याशी दे। पार्टी ने यदि प्रत्याशी नहीं बदला तो हम विरोध करेंगे। इसके साथ ही टिकट की दावेदारी कर रहे सुनील आर्य ने कहा कि पार्टी ने कई तरह के सर्वे करवाए थे, उसके आधार पर ही टिकट वितरण होना था। लेकिन ऐसा लग रहा है, कि पार्टी ने सभी सर्वे को ताक पर रखकर टिकट वितरण किया है। इस पूरे घटनाक्रम पर प्रतिक्रिया देते हुए कांग्रेस के उम्मीदवार कुंदन मालविया ने शायराना अंदाज में जवाब दिया और कहा कि सब मेरे परिवार के लोग है, यह राजनीति का हिस्सा है।

प्रियंका गांधी फिर आएंगी मध्य प्रदेश: 28 अक्टूबर को बुंदेलखंड में भरेंगी हुंकार, कांग्रेस राष्ट्रीय महासचिव का 5 महीने में पांचवां दौरा

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus