PAK vs AFG World Cup 2023: पिछले दो मैचों में हार से निराश पाकिस्तान की टीम मौजूदा क्रिकेट विश्व कप (ICC Cricket World Cup 2023) में सोमवार को जब अफगानिस्तान (PAK vs AFG) के खिलाफ मैदान पर उतरेगी तो उसकी नजर जीत के साथ सेमीफाइनल में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को बरकरार रखने पर होगी. यह मैच चेन्नई (MA Chidambaram Stadium, Chennai) में खेला जाएगा, जहां स्पिनरों को काफी मदद मिलती है. ऐसे में अफगानिस्तान के वर्ल्ड क्लास स्पिनर अपने प्रदर्शन से पाकिस्तान को चौंकाने के लिए तैयार होंगे, क्योंकि वे पहले भी मौजूदा चैम्पियन इंग्लैंड (AFG beat ENG) को हराकर इस टूर्नामेंट में बड़ा उलटफेर कर चुके है.

बता दें कि, दोनों टीमें इस विश्व कप में अब तक 4-4 मैच खेल चुकी हैं, जिसमें पाकिस्तान ने दो और अफगानिस्तान ने एक मैच जीते हैं. सेमीफाइनल की दौड़ में बने रहने के लिए इस मैच में दोनों टीमों के लिए जीतना जरूरी है. भारत में जारी क्रिकेट के महाकुंभ में पाकिस्तान को उनके गेंदबाजों ने काफी निराश किया है. कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) चाहेंगे कि अफगानिस्तान के खिलाफ उनके गेंदबाज अच्छा प्रदर्शन करें. बाबर का बल्ला भी टूर्नामेंट में अब तक खामोश रहा है और वह भी बड़ी पारी खेलना चाहेंगे.

फिरकी से पलट सकता है खेल

चेन्नई के इस मैदान पर स्पिन गेंदबाजों को काफी मदद मिलती है. ऐसे में अफगानिस्तान के स्टार स्पिनर राशिद खान, मुजीब उर रहमान और मोहम्मद नबी अपनी फिरकी से विपक्षी टीम के बल्लेबाजों को पवेलियन भेजकर कभी भी मैच का पासा पलट सकते हैं. हालांकि, क्षेत्ररक्षण में सुधार की गुंजाइश है और खिलाड़ी अच्छी फील्डिंग से अपने गेंदबाजों को मदद करना चाहेंगे. न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में अफगानी खिलाड़ियों ने कई कैच टपकाए थे. पाकिस्तान अब तक अफगानिस्तान के खिलाफ खेले गए सात वनडे मैचों में पराजित रहा है, जबकि 2019 विश्व कप में भी उन्होंने अफगानी टीम को तीन विकेट से हराया था.

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन

पाकिस्तान : बाबर आजम (कप्तान), अब्दुल्ला शफीक, इमाम-उल-हक, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), सऊद शकील, इफ्तिखार अहमद, मोहम्मद नवाज, शादाब खान, हसन अली, शाहीन अफरीदी, हारिस रऊफ.

अफगानिस्तान : हशमतुल्लाह शाहिदी (कप्तान), रहमानुल्लाह गुरबाज, इब्राहिम जादरान, रहमत शाह, अजमतुल्लाह उमरजई, इकराम अलीखिल (विकेटकीपर), मोहम्मद नबी, राशिद खान, मुजीब उर रहमान, नवीन-उल-हक, फजलहक फारूकी.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें