Rajasthan Assembly Elections : राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट भी जारी हो गई है। दूसरी लिस्ट में 43 उम्मीदवारों के नाम हैं। इससे पहले पार्टी की पहली लिस्ट में 33 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा हुई थी। कांग्रेस की दूसरी लिस्ट में तीन निर्दलीय को भी टिकट मिला है।

Congress

इस बार कांग्रेस ने संयम लोढ़ा को उम्मीदवार बनाया है। लोढ़ा ने पार्टी से बगावत कर चुनाव लड़ा था। पिछले चुनाव में सिरोही से कांग्रेस के जीवाराम आर्य उम्मीदवार थे, उन्हें 14 हजार 656 वोट मिले थे और उनकी जमानत जब्त हो गई थी। महुवा से कांग्रेस ने ओमप्रकाश हुड़ला को उम्मीदवार बनाया है।  

दूदू से पार्टी ने बाबूलाल नागर को उम्मीदवार बनाया है। पिछले चुनाव में कांग्रेस के प्रत्याशी रितेश बैरवा को 28 हजार 798 मत मिले थे। वे तीसरे स्थान पर रहे थे। बस्सी से पार्टी ने लक्ष्मण मीणा को उम्मीदवार बनाया है। जहां पिछले चुनाव में दौलत सिंह मीणा प्रत्याशी थे।

मारवाड़ सीट से पार्टी ने खुशवीर सिंह को उम्मीदवार बनाया है। यहां पिछली बार जसराम राठौड़ उम्मीदवार थे। 21 हजार 37 वोट के साथ उनकी जमानत जब्त हो गई थी.

इसके अलावा इस लिस्ट में कई मंत्री के नाम भी शामिल हैं। दूसरी सूची में तीन महिलाओं को भी टिकट मिला है। महिलाओं में शकुंतला रावत, नसीम अख्तर और सुशीला डूडी को टिकट मिला है। बता दें कि दो सूची में अभी तक 20 मंत्रियों को मिला है।

ये खबरें भी जरूर पढ़ें