सुशील खरे, रतलाम। देश में जहां पांच राज्यों में चुनाव हो रहे हैं, वहीं पूरी दुनिया को क्रिकेट वर्ल्ड कप ने अपनी ओर खींच रखा है। तो उससे बड़ा पर्व नवरात्रि का चल रहा है। कल रात भारत न्यूजीलैंड वर्ल्ड कप मैच में भारत की शानदार जीत के उत्साह में नवरात्रि के दौरान चल रहे गरबा महोत्सव में आराधिकाओं ने हाथों में तिरंगा लेकर क्रिकेट टीम के सम्मान में गरबा नृत्य किया। वहीं कालका माता मंदिर में महिलाओं ने अपने सर पर कलश रख डांडिया खेला।

कुत्ते की हत्या मामले में नया खुलासा: दरिंदों ने पहले बेजुबान की टांग तोड़ी, फिर लटकाया था फांसी पर, पीएम रिपोर्ट में हुआ खुलासा

रतलाम शहर के अलकापुरी स्थित अंबे माता चौक और राम मंदिर के पंडाल में क्रिकेट वर्ल्ड कप में लगातार भारत की पांचवी जीत के मौके पर 300 से ज्यादा आराधिकाओं ने हाथों में तिरंगा लेकर गरबा नृत्य किया। जिसमें 3 साल की नन्हीं बालिकाओं से लेकर 55 साल की उम्र तक की महिलाएं शामिल थी।

निशा बांगरे के चुनाव लड़ने पर आज खत्म होगा संशय! डिप्टी कलेक्टर ने GAD को लिखा पत्र, इस्तीफे पर जल्द निर्णय लेने की कही बात

इसके साथ ही कालका माता मंदिर जो की रतलाम की रक्षा और संस्थापक देवी हैं, यहां भी गुलाल उड़ाने के साथ सिर पर कलश रखकर मां कालिका की आराधना की। वहीं शहर के राम मंदिर चौराहे पर भी हाथों में तिरंगा लेकर देश के सम्मान में भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों का मान बढ़ाया। हालांकि गरबा नृत्य मां दुर्गा की आराधना है, लेकिन पिछले कुछ वर्षों में रतलाम के गरबा पंडालों में देवी भजन के अलावा फिल्मी गीतों पर आराधना की जगह डांस होने लगा है।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus