न्यामुद्दीन अली, अनूपपुर। मध्य प्रदेश के अनूपपुर जिले के बिजुरी नगर पालिका के अध्यक्ष पति पर चुनाव प्रभावित करने के आरोप लगे है। यह भी आरोप है कि पत्नी के पद का फायदा उठाते हुए पति कई बार अधिकारी-कर्मचारियों पर दबाव बनाकर अवैधानिक कार्य करवाते है। जिसकी कलेक्टर से शिकायत की गई और अध्यक्ष पति को कोतमा विधानसभा क्षेत्र से बाहर पदस्थ करने की मांग की गई है।

17 नवबंर को एमपी में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। ऐसे में संदीप अग्रवाल ने आरोप लगाया है कि बिजूरी नगर पालिका की लखन पनिका की पत्नी सहबिन पनिका अध्यक्ष है। लखन स्वयं कर्मचारी होते हुए भी राजनीति में हमेशा सक्रिय रहते है और पार्टी विशेष को लाभ पहुंचाते हैं। ऐसे में यह तय है कि वे विधानसभा चुनाव को प्रभावित कर पार्टी विशेष को लाभ पहुंचाएंगे। जिससे भारत निर्वाचन आयोग के निष्पक्ष चुनाव कराने पर प्रश्न चिंह होगा, जबकि नियमानुसार एक ही संस्था में शासकीय कर्मचारी और जनप्रतिनिधि के रूप में पति-पत्नि नहीं रह सकते।

नाराज नेताओं का बीजेपी से इस्तीफा जारीः पूर्व मंत्री रुस्तम और चंद्रप्रताप ने पार्टी छोड़ थामा BSP का दामन, पूर्व विधायक केदारनाथ सीधी से लडेंगे निर्दलीय

संदीप ने कलेक्टर से मांग की है कि जब तक विधानसभा चुनाव संपन्न नहीं हो जाता है, तब तक पालिका अध्यक्ष पति को विधानसभा क्षेत्र कोतमा से बाहर पदस्थ किया जाए। जिससे चुनाव आयोग को निष्पक्ष चुनाव कराने की मंशा पूरी हो सके और आमजन में चुनाव आयोग के प्रति विश्वास कायम रहे। इस मामले में कलेक्टर आशीष वशिष्ठ ने बताया कि रिटर्निंग ऑफिसर के जांच प्रतिवेदन के बाद राजस्व निरीक्षक लखन लाल को जिला मुख्यालय अटैच कर लिया गया है।

भाजपा प्रत्याशी का करणी सेना ने किया विरोध: सीएम शिवराज पर वादाखिलाफी का लगाया आरोप

बता दें कि, बिजुरी नगर पालिका परिषद कोतमा विधानसभा क्षेत्र 86 के अंतर्गत आता है। नगपालिका परिषद बिजुरी की अध्यक्ष सहबिन है। उसके पति भी बिजुरी नगर पालिका परिषद में सहायक राजस्व निरीक्षक के पद पर 2003 से पदस्थ है। लखन और उनकी पत्नी दोनों वार्ड नंबर- 3 बिजुरी के स्थानीय निवासी है।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus