राजनांदगांव. मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिह आज अपने निर्वाचन क्षेत्र राजनांदगांव के दौरे पर है. रमन सिंह यहां पहुंचकर म्युनिसिपल स्कूल मैदान में आयोजित राज्यस्तरीय महिला शक्ति केन्द्र अस्मिता योजना का लोकार्पण किया. इस दौरान कार्यक्रम में सुपोषण में अच्छे कार्य करने वाले सरपंचों और आगंनबाडी कार्यकर्ताओं का सम्मान किया गया.

इस मौके पर सीएम के साथ महिला बाल विकास की मंत्री रमसीला साहू, राजनांदगांव सासंद अभिषेक सिह, छगन मूदडा, डोगंरगढ की विधायक सरोजनी बंजारे, राज्य मंत्री अकरम कुरैशी, जिले के जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों सहित हजारों की संख्या में सरपंच, आगंनबाडी कार्यकर्ताओं सहित 800 सौ से अधिक कॉलेज स्टुडेंड शामिल हुए.

मुख्यमंत्री ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि देश की महिलाओं को आगे और सशक्तिकरण से साथ जोड़कर शासकीय योजनाओं की जानकारी देकर इसका लाभ उठा सकते है. इससे उनकी आर्थिक स्थिति में भी सुधार होगा. इसके साथ ही प्रदेश समेत देश का विकास होगा. जिले के 11 राज्यों में महिला शक्ति केन्द्र सेंटर खोलने की योजना के साथ आज राजनांदगांव में राज्य स्तरीय महिला शक्ति केन्द्र का लोकार्पण किया गया है.

प्रदेश में महिलाओं को सरकार की योजनाओं की जानकारी देकर उनका लाभ दिलाने का काम करने के लिए 9 विकासखंड के 800 सौ कॉलेज के स्टूडेंड अवकाश और रविवार के दिन वलेंटर के रूप में गांव व शहरी क्षेत्र में जाकर महिला समूह के महिलाओं को सरकारी योजनाओं की जानकारी देंगे. जिससे महिलाएं आत्मनिर्भर बन सकेंगी. सशक्तिकरण की मुख्यधारा से जुड़कर अपनी जिवन में खुशियां ला सके. समाज के साथ राज्य के विकास में भागीदारी बनकर सहयोग दें.