SPORTS DESK. हिमालय की खूबसूरत वादियों को देखकर किसी का भी मन मचल सकता है. मौजूदा विश्व कप (ICC Cricket World Cup 2023) में रविवार को धर्मशाला (Himachal Pradesh Cricket Association Stadium, Dharamsala) में भारत ने न्यजीलैंड (IND vs NZ) को हराकर अपना विजयी अभियान जारी रखा. भारतीय टीम को अपना अगला मुकाबला 29 अक्टूबर को इंग्लैंड (IND vs ENG) के खिलाफ लखनऊ (Bharat Ratna Shri Atal Bihari Vajpayee Ekana Cricket Stadium, Lucknow) में खेलना है. ऐसे में टीम के हेड कोच राहुल द्रविड (Rahul Dravid) और सपोर्ट स्टाफ ट्रेकिंग के लिए त्रियुंड पहुंच गया. दरअसल, इंग्लैंड मैच से पहले टीम मैनेजमेंट ने खिलाड़ियों को मिनी ब्रेक दिया है.

बता दें कि, धर्मशाला से 20 किमी दूर त्रियुंड ट्रेकिंग के लिए एक महशूर जगह है, यहां हजारों की तादाद में सैलानी आते हैं. विश्व कप के ही दौरान यहां नीदरलैंड और इंग्लैंड के भी खिलाड़ी आए थे और ट्रेकिंग का मजा लिया था. मंगलवार को भारतीय टीम के मुख्य कोच द्रविड़, बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर (Vikram Rathour) और अन्य सपोर्ट स्टाफ ट्रेकिंग के लिए पहुंचे. सभी को यह जगह खूब पसंद आई. द्रविड़ ने बीसीसीआई (BCCI) द्वारा शेयर किए गए वीडियो में कहा कि ऐसी जगहों को अगली पीढ़ी के लिए बचाना जरूरी है. मेरे बच्चे भी यहां आए, मुझे बहुत खुशी होगी. यह बहुत ही प्यारी और सुंदर जगह है. जब आप यहां पहुंचते हो, आपको अलग ही नजारा देखने को मिलता है.

बल्लेबाजी कोच राठौर ने बताया कि इस ट्रेकिंग का अंतिम हिस्सा काफी मुश्किल भरा है. द्रविड़ और अन्य सपोर्ट स्टाफ को देखकर वहां पहले से मौजूद अन्य सैलानियों ने इनके साथ फोटो खिंचवाई. गौरतलब है कि विश्व कप में भारत का सफर शानदार चल रहा है और टीम ने लगातार पांच जीत के साथ सेमीफाइनल की ओर अपनी मजबूत कदम बढ़ा दी है. रोहित शर्मा एंड कंपनी (Rohit Sharma & Co.) मौजूदा टूर्नामेंट की एकलौती ऐसी टीम है जिसे अब तक हार का मुंह नहीं देखनी पड़ी है. भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले मैच के लिए गुरुवार, 26 अक्टूबर को लखनऊ पहुंचेगी.

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Like करना न भूलें.

https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें