कवर्धा। विधानसभा चुनाव के बीच साहू समाज के जिला अध्यक्ष शीतल साहू, उपाध्यक्ष कौशल साहू और समाज के महामंत्री बालाराम साहू ने कांग्रेस के नीति रीति से प्रभावित होकर पार्टी में प्रवेश किया है. मंत्री मो. अकबर ने राजीव भवन में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कांग्रेस पार्टी का गमच्छा पहनाकर तीनों को सदस्यता दिलाई. Read More- CG BREAKING : जाेगी कांग्रेस की तीसरी सूची जारी, महासमुंद में कांग्रेस समर्थित नपा अध्यक्ष को मैदान में उतारा, लोरमी में सागर को मिला टिकट, देखें लिस्ट…

इस दौरान जिला साहू समाज के अध्यक्ष शीतल साहू ने भाजपा पर बड़ा आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि जिले में दो विधानसभा है, जिसमें साहू समाज बाहुल्य है, लेकिन भाजपा ने कवर्धा और पंडरिया में ओबीसी से किसी को अपना उम्मीदवार नहीं बनाया है. भाजपा ने साहू समाज और ओबीसी के लोगों को उपेक्षित किया है. इस कारण से कांग्रेस पार्टी प्रवेश की है. भाजपा को साहू समाज पर भरोसा नहीं है तो साहू समाज के लोगों को भी भाजपा पर भरोसा नहीं है. वहीं मंत्री मो. अकबर ने साहू समाज के जिला अध्यक्ष शीतल साहू सहित तीनों को बधाई दी.

बता दें कि छत्तीसगढ़ में दो चरण में चुनाव होना है. 7 नवंबर को पहले फेज का जो चुनाव होना है उसमें राजनांदगांव, पंडरिया और कवर्धा जैसे अहम सीट हैं. इसमें कवर्धा में कांग्रेस से मो. अकबर प्रत्याशी बनाए गए हैं, जबकि भाजपा से विजय शर्मा को टिकट मिला है. वहीं पंडरिया में कांग्रेस से नीलकंठ चन्द्रवंशी और भाजपा से भावना बोहरा आमने-सामने हैं.

इस मामले में भाजपा जिला अध्यक्ष अशोक साहू ने कहा कि मीडिया के माध्यम से मुझे जानकारी मिली है कि साहू समाज के 3 पदाधिकारियों ने कांग्रेस प्रवेश किया है. केवल भाजपा को तीन वोट का नुकसान हुआ है. साहू समाज में कोई फर्क नहीं पड़ेगा. भाजपा को वाेट देना साहू समाज की परंपरा रहा है. यही लोग जब मतदान करने जाएंगे तो भाजपा के पक्ष में वोट डालेंगे. शीतल साहू ने आरोप लगाया कि भाजपा ने साहू समाज को उपेक्षित किया है, इस कारण से कांग्रेस प्रवेश किया है. इस पर भाजपा जिला अध्यक्ष ने पलटवार करते हुए कहा कि भाजपा ने साहू समाज को कही भी उपेक्षित नहीं किया है. दो बार सियाराम साहू विधयाक रहे, एक बार मैं खुद विधायक रहा हूं और वर्तमान में साहू समाज से हूं और भाजपा का जिला अध्यक्ष हूूं, जबकि कांग्रेस पार्टी ने अब तक जिले के दोनों विधानसभा से साहू समाज से किसी भी नेताओं को टिकट नहीं दिया है.