सुधीर दंडोतिया, भोपाल। मध्य प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने तैयारियां शुरू कर दी है। इसी कड़ी में आज मुख्यमंत्री सीहोर जिले के बकतरा पहुंचे जहां वे स्थानीय कार्यक्रम में शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने राम जानकी मंदिर में पूजा-अर्चना की। साथ ही जनसभा को संबोधित करते हुए प्रत्याशी के लिए वोट अपील की। इस दौरान उन्होंने कहा कि उनकी कई यादें यहां से जुड़ी हैं। यह मेरी जन्म भूमि है, यह पुण्यभूमि है, ये कर्मभूमि है और यह मातृभूमि है।

बकतरा की धरती पर मुझे गर्व है

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि  बकतरा की धरती पर मुझे गर्व है। अपने काम से मैंने आपका, मान, सम्मान और शान पूरे मध्यप्रदेश, देश और दुनिया में बढ़ाया है। आज अपना क्षेत्र पूरे हिंदुस्तान में जाना जाता है। शाहगंज की ग्राम जैत के इसी धरती पर पैदा हुआ और इसी धरती मां के आशीर्वाद के कारण आज इतने ऊपर पहुंच कर काम कर रहा हूं। बचपन से ही आपने प्रेम,स्नेह और आशीर्वाद दिया है। बचपन में जब से होश संभाला शायद मैं खेला-कूदा भी नहीं था। इमरजेंसी में जेल चला गया और उसके बाद लगातार आपके साथ मिलकर संघर्ष करता रहा और आप सभी ने मिलकर मुझे स्नेह, प्रेम और आशीर्वाद दिया।

आप ही परिवार हो, आप ही शिवराज हो

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने अपने संबोधन के दौरान आगे कहा- आप सब ही मेरा परिवार हो, यही मेरा घर है। आज मैं भाषण देने नहीं आया हूं। मैं तो यह कहने आया हूं कि अब मैं सीधे चुनाव के बाद ही आऊंगा। अपना काम संभालो क्योंकि यहां तुम ही शिवराज हो। एक बार बकतरा की इस पवित्र धरती पर मुझे कहते हुए गर्व है यहां दुकानदार बैठे होंगे। एक समय जब मैं कुछ नहीं था तब “दुकान हटाओ अभियान” चला था और तब हमने सबको कहा था कि चलो बुधनी घेरेंगे हम बुधनी पहुंच ही नहीं पाए थे। उससे पहले ही एसडीओ आ गए थे तब से लड़ते चले आए हैं।

लाड़ली बहनों की जिंदगी अब बदल गई

मुख्यमंत्री शिवराज ने लाड़ली बहना योजना की चर्चा करते कहा, बहनें पांच सौ, हजार रुपये के लिए परेशान रहती थीं। इसी परेशानी को मैंने ‘मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना’ से दूर किया। लाड़ली बहनों की जिंदगी अब बदल गई है। कांग्रेस के राज में विकास नहीं हुआ। लेकिन भाजपा की सरकार आने पर आपने जो कहा, हमने किया। आज घरों में टोंटी वाले नल से जल आ रहा है। हमने पाइप लाइन बिछाकर खेतों में पानी पहुंचाया।

एमपी कांग्रेस में टिकट को लेकर घमासान जारी: बिजावर और मल्हारगढ़ में प्रत्याशी बदलने की मांग, बीजेपी बोली- कपड़े फाड़ो के बाद अब सिर फोड़ो शुरू

सीएम ने जनता से मांगा आशीर्वाद

सीएम ने इस दौरान जनता का आशीर्वाद मांगा। उन्होंने कहा, मेरी बहनों और भाइयों, आज मैं आपसे कहना चाहता हूं- यदि मैंने सच्चे मन से आपकी सेवा की है, तो मुझे आपका एकतरफा आशीर्वाद चाहिए। अगर मैंने आपका मान-सम्मान बढ़ाया है तो मुझे आपका आशीर्वाद चाहिए।अगर मैंने बहनों का जीवन बदला है तो मुझे आपका आशीर्वाद चाहिए। अगर मैंने बेटियों की पूजा शुरू करके उनके भविष्य को बेहतर बनाया है तो मुझे आपका आशीर्वाद चाहिए। अगर खेतों में पानी पहुंचाया है और सड़कें बनायी है तो मुझे आपका आशीर्वाद चाहिए। अगर मैं आपके दुख-दर्द में काम आया हूं तो मुझे आपका आशीर्वाद चाहिए। 

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus