Share Market Latest News. शेयर बाजार में भारी गिरावट दर्ज की गई. बीएसई सेंसेक्स 900 अंक टूटकर 63,150 के स्तर पर कारोबार कर रहा था. दोपहर के कारोबार में नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 50 इंडेक्स 277 अंक की कमजोरी के साथ 18848 के स्तर पर कारोबार कर रहा था.

शेयर बाजार में आई इस कमजोरी के बाद निफ्टी 4 महीने के निचले स्तर पर पहुंच गया है. बॉम्बे स्टॉक मार्केट में करीब 900 अंकों की इस कमजोरी से निवेशकों को 5.8 लाख करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है.

वैश्विक शेयर बाजारों में कमजोरी और मध्य पूर्व के देशों में चल रहे युद्ध के साथ-साथ अमेरिका में बढ़ती ट्रेजरी यील्ड पर चिंता इस कमजोरी का प्रमुख कारण है. दोपहर के कारोबार में बीएसई सेंसेक्स 900 अंक से ज्यादा टूटकर 63,150 के आसपास था. निफ्टी 50 इंडेक्स 18,900 के नीचे फिसल गया था.

इस साल 28 जून के बाद पहली बार निफ्टी फिफ्टी 19000 के नीचे गया है. शेयर बाजार में लिस्टेड सभी कंपनियों का मार्केट कैप 5.78 लाख करोड़ रुपये घटकर 303.4 लाख करोड़ रुपये हो गया है.

सेंसेक्स के शेयरों में टेक महिंद्रा और महिंद्रा एंड महिंद्रा में 2.3 फीसदी की कमजोरी दर्ज की गई. गुरुवार को टाटा मोटर्स, बजाज फिनसर्व, बजाज फाइनेंस, एशियन पेंट्स और टाटा स्टील के शेयरों में भी दो से तीन फीसदी की कमजोरी दर्ज की गई.

एक्सिस बैंक को छोड़कर बाकी सभी कंपनियों के शेयरों में भारी गिरावट देखने को मिली. गुरुवार को शेयर बाजार में बढ़त दिखाने वाली कंपनियों की बात करें तो प्रिज्म जॉनसन, सोना बीएलडब्ल्यू, रैले इंडिया और सोनाटा सॉफ्टवेयर के शेयरों में तेजी रही। यूपीएल और एलटी माइंड ट्री के शेयरों में करीब तीन फीसदी की कमजोरी दर्ज की जा रही है.

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Like करना न भूलें.

https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें