रायपुर। छत्तीसगढ़ में ‘अकबर’ वाले दिए गए बयान पर असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा (CM Himanta Biswa Sarma) बुरे फंस गए हैं. मामले में चुनाव आयोग ने हिमंत बिस्वा को कारण बताओ नोटिस जारी किया है और 30 अक्टूबर शाम पांच बजे तक नोटिस का जवाब मांगा है. कांग्रेस ने सीएम हिमंत बिस्वा सरमा की टिप्पणी को लेकर शिकायत दर्ज कराई थी. बता दें कि उन्होंने चुनावी प्रचार के दौरान छत्तीसगढ़ के मंत्री मोहम्मद अकबर पर विवादित टिप्पणी की थी.

छत्तीसगढ़ में हिमंत बिस्वा सरमा का दिया गया बयान

छत्तीसगढ़ के कवर्धा जिले में एक रैली को संबोधित करते हुए सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा था कि “एक अकबर अगर एक जगह पर आता हैं तो वे सौ अकबर को बुला कर लाते हैं, ये बात भूलिए मत. इसलिए जितनी जल्दी हो सके उस अकबर को आप विदा कीजिए नहीं तो मां कौशल्या की यह भूमि अपवित्र हो जाएगी.”

शर्मा ने आगे कहा कि “हमारे देश में कांग्रेस के शासन काल में लव जिहाद ती शुरुआत हुई. आज छत्तीसगढ़ के आदिवासियों और हमारे असम जैसे राज्यों में आदिवासियों को हर दिन धर्मांतरण के लिए उकसाया जाता है. जब उनके खिलाफ आवाज उठती है तो भूपेश बघेल बोलते हैं हम लोग सेक्यूलर हैं. हिंदू को मारना-ठोकना क्या आपका सेक्यूलरिज्म है? ये देश हिन्दू का देश है और ये देश हिन्दू का ही रहेगा. ये सेक्यूलरिजम की भाषा हमें मत सिखाइए.”

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Like करना न भूलें.

https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H

Threads App पर lalluram.com को फॉलो करने के लिए https://www.threads.net/@lalluramnews इस लिंक पर क्लिक करें, ताकि आपको देश दुनिया की पल-पल की खबरें मिलती रहेंगी.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक