Share Market Latest News: हफ्ते के आखिरी कारोबारी दिन शुक्रवार को शेयर बाजार में तेजी के साथ कारोबार की शुरुआत हुई है. प्रीओपन ट्रेड में बीएसई सेंसेक्स 411 अंक ऊपर 63459 के स्तर पर था जबकि निफ्टी 50 इंडेक्स 71 अंक की बढ़त के साथ 18,928 के स्तर पर काम कर रहा था.

जेपी मॉर्गन ने सन फार्मा, बैंक ऑफ बड़ौदा और हिंदुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड के शेयर खरीदने की सलाह दी है. शुक्रवार को शेयर बाजार में कारोबार की शुरुआत तेजी के साथ हुई है. बीएसई सेंसेक्स 333 अंक ऊपर 63,431 के स्तर पर है जबकि निफ्टी 50 इंडेक्स 92 अंक ऊपर 18933 के स्तर पर है.

मेहता इक्विटीज के सीनियर वीपी (रिसर्च) प्रशांत तापसे ने कहा, ‘दलाल स्ट्रीट पर स्मार्ट मनी को अभी सावधानी बरतते हुए देखा जा सकता है. निफ्टी और बैंक निफ्टी 50 में अभी काफी कमजोरी देखने को मिल रही है. निफ्टी 18950 से 19100 के बीच कारोबार कर रहा है. देखने को मिल सकता है कि बैंक निफ्टी 42,500 से 42,750 के बीच कारोबार कर सकता है.’

शेयर बाजार में अल्पकालिक रिकवरी की उम्मीद नहीं है क्योंकि वैश्विक आर्थिक माहौल के संकेत नकारात्मक हैं, जबकि इजरायल और हमास के बीच युद्ध जारी है. शुक्रवार को शेयर बाजार के शुरुआती कारोबार में अडानी एंटरप्राइजेज, हिंडाल्को, कोल इंडिया और टाटा स्टील के शेयरों में बढ़त दर्ज की जा रही थी, जबकि डॉ. रेड्डीज और एचयूएल के शेयरों में कमजोरी दर्ज की जा रही थी.

शुक्रवार को शुरुआती कारोबार में गौतम अडानी ग्रुप की सभी नौ सूचीबद्ध कंपनियों के शेयरों में बढ़त दर्ज की जा रही थी। शुक्रवार को शेयर बाजार के दिग्गज निवेशक के निवेश वाली कंपनी ओम इंफ्रा लिमिटेड के शेयरों में करीब दो फीसदी की कमजोरी दर्ज की जा रही थी.

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Like करना न भूलें.

https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें