अरविन्द मिश्रा, बलौदाबाजार। बलौदा बाजार में बड़ी नगर पालिका की बड़ी लापरवाही सामने आई है। जहां भ्रष्टाचार और घटिया निर्माण का जीता जागता उदाहरण पुरानी मंडी रोड में बनाई गई व्यवसायिक काम्प्लेक्स परिसर में देखने को मिला। आज से करीब 2 साल पहले कांग्रेस सरकार के नगरीय प्रशासन मंत्री शिव डहरिया समेत क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों की मौजूदगी में इस परिसर के निर्माण लिए भूमि पूजन किया गया था। निर्माण पूरा होने के 1 साल के भीतर ही दुकानों के सामने का बड़ा हिस्सा का आज भरभराकर गिर गया, जो की इसके घटिया निर्माण का नायाब नमूना पेश कर रहा है।

बता दें कि मंडी रोड में व्यावसायिक परिसर के निर्माण के लिए 1 करोड़ 96 लाख का टेंडर जारी किया गया था। यहां पर 1 करोड़ 29 लाख की लागत से दुकानों का निर्माण ठेकेदार महेश गुप्ता ने तात्कालीन इंजीनियर राजेश सोनी के देखरेख में कराया था। निर्माण के बाद दुकानों की नीलामी की गई और नीलामी के बाद दुकानदारों ने यहां पर शिफ्ट होकर दुकानदारी चालू कर दी। लेकिन शुक्रवार सुबह हुए इस हादसे के बाद दुकानदारों में दहशत है, साथ ही उनमें घटिया निर्माण कर दुकान नगर पालिका के तरफ से दिए जाने का आक्रोश भी है। 1 वर्ष के भीतर ही दुकान के सामने का हिस्सा गिरने से पूरे क्षेत्र के लोग चिंतित है और लोगों में नगर पालिका के घटिया निर्माण को लेकर भारी नाराजगी है।

CG NEWS : एक दूसरे से चिपक कर गाड़ी चलाना कपल को पड़ा भारी, पुलिस ने काट दिया इतने हजार का चालान, देखिए VIDEO

स्थानीय लोगों आरोप है कि ठेकेदार और इंजीनियर ने मनमानी करके घटिया निर्माण कराया हैं इससे न सिर्फ लोगों की जान जोखिम में है बल्कि आने वाले समय में उनको भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है। इस घटना के बाद स्थानीय लोग भ्रष्टाचार और घटिया निर्माण का आरोप लगाते हुए पूरे कॉम्प्लेक्स को गिराकर नए निर्माण कराने की मांग कर रहे हैं। इस घटना के बाद नगर पालिका बलौदा बाजार के सीएमओ भोला सिंह ठाकुर ने जांच कराने की बात कही है। नगर पालिका अध्यक्ष चित्तावार जायसवाल ने ठेकेदार महेश गुप्ता और तत्कालीन इंजीनियर राजेश सोनी के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए सीएमओ और कलेक्टर को पत्र लिखने की जानकारी दी है। देखना अब यह है कि इस तरह की लापरवाही सामने आने के बाद प्रशासन ठेकेदार और इंजीनियर पर किस तरह की कार्यवाही करते हैं।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus