ICC CWC 2023 NED vs BAN : क्रिकेट विश्व कप (ICC Cricket World Cup 2023) में शनिवार, 28 अक्टूबर को डबल हेडर मुकाबले खेले जाएंगे. दिन के दूसरे मैच में कोलकाता (Eden Gardens, Kolkata) में नीदरलैंड और बांग्लादेश (Netherlands vs Bangladesh) की भिड़ंत होगी. मौजूदा विश्व कप में दोनों टीमों का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है.

स्कॉट एडवर्ड्स (Scott Edwards) की कप्तानी में नीदरलैंड की टीम ने अब तक पांच मैचों में सिर्फ एक जीत दर्ज कर पाई है, जबकि चार में उसे हार का मुंह देखना पड़ा है. दूसरी ओर, शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) की कप्तानी वाली बांग्लादेश टीम भी एक जीत और चार हार का सामना कर चुकी है. दोनों टीमों की विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंचने की राह मुश्किल हो गई है, फिर भी वे जीत के इरादे से मैदान पर उतरेंगे. दोनों टीमें विश्व कप 2011 में आमने-सामने हुई थी, जिसमें बांग्लादेश ने छह विकेट से जीत दर्ज की थी.

बता दें कि नीदरलैंड को अपने पिछले मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 309 रनों से शिकस्त मिली थी. उस मैच में डच गेंदबाज बेहद महंगे साबित हुए थे और बल्लेबाजों ने भी निराश किया था. यह मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 2 बजे से खेला जाएगा.

नीदरलैंड विक्रमजीत सिंह (Vikramjit Singh) और मैक्स ओडॉउड (Max O’Dowd) की सलामी जोड़ी से अच्छी शुरुआत की उम्मीद करेगा. टीम को अपने हरफनमौला खिलाड़ी बास डी लीडे (Bas de Leede) से भी काफी उम्मीदें होगी, जिनका बल्ला टूर्नामेंट में अब तक खामोश रहा है. कागजों पर बांग्लादेश की टीम नीदरलैंड से काफी मजबूत और अनुभवी दिख रही है लेकिन उसे पिछले चार मैचों में हार का सामना करना पड़ा है. बल्लेबाजी में लिटन दास (Litton Das) और महमूदुल्लाह रियाद (Mahmudullah Riyad) को छोड़कर अन्य ने निराश किया है. कप्तान शाकिब भी अपनी उपयोगिता सिद्ध नहीं कर पाए हैं. टीम को इस मैच में अपने कप्तान से अच्छे खेल की उम्मीद होगी.

मैच के लिए दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन (ICC CWC 2023 NED vs BAN)

नीदरलैंड : स्कॉट एडवर्ड्स (कप्तान और विकेटकीपर), विक्रमजीत सिंह, मैक्स ओडॉउड, कॉलिन एकरमैन, बास डी लीडे, तेजा निदामानुरु, साइब्रांड एंगेलब्रेक्ट, लोगन वैन बीक, रूलोफ वैन डेर मर्व, आर्यन दत्त, पॉल वैन मीकेरेन.

बांग्लादेश : शाकिब अल हसन (कप्तान), तंजीद हसन, लिटन दास, नजमुल हुसैन शांतो, मेहदी हसन मिराज, मुशफिकुर रहीम (विकेटकीपर), महमूदुल्लाह रियाद, नसुम अहमद, मुस्तफिजुर रहमान, शोरफुल इस्लाम, हसन महमूद.

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Like करना न भूलें.

https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H

Threads App पर lalluram.com को फॉलो करने के लिए https://www.threads.net/@lalluramnews इस लिंक पर क्लिक करें, ताकि आपको देश दुनिया की पल-पल की खबरें मिलती रहेंगी.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें