रोहित कश्यप, मुंगेली। छत्तीसगढ़ के मुंगेली जिले में लल्लूराम डॉट कॉम की खबर का बड़ा असर हुआ है। जहां एक निजी अस्पताल की लापरवाही की वजह से से प्रसूता की मौत की खबर को लल्लूराम डॉट कॉम ने प्रमुखता से प्रकाशित किया था, जिसके बाद कलेक्टर ने मामले में संज्ञान लेते हुए महिला की मौत के संबंध में मुंगेली के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को पत्र लिखकर जांच टीम गठित करने निर्देशित किया है। उन्होंने प्रकरण की पूर्ण जांच कर मृत्यु का कारण सहित विस्तृत रिपोर्ट प्रस्तुत करने कहा है।

बता दें कि ग्राम सल्हैया चैंकी जूनापारा की रहने वाली शारदा राजपूत पति दुर्गेश राजपूत को 27 अक्टूबर की रात लोरमी स्थित आन्या अस्पताल में प्रसव के लिए भर्ती कराया गया था, लेकिन उनकी आपरेशन के दौरान मौत हो गई थी। परिजनों ने अस्पताल प्रबंधन पर ईलाज के दौरान लापरवाही और प्रसूति रोग विशेषज्ञ की अनुपस्थिति में आपरेशन करने का आरोप लगाया था।

खबर का असर: पुलिसकर्मी पर हमले का आरोपी गिरफ्तार, बदमाश का पुलिस ने निकाला जुलूस, देखें Video

निजी अस्पताल की लापरवाही ने ली गर्भवती की जान, परिजनों का आरोप- एनेस्थीसिया के बगैर ही कर दिया ऑपरेशन, हॉस्पिटल संचालक गिरफ्तार

मृतिका के परिजनों ने यह भी आरोप लगाया था कि संबंधित अस्पताल नर्सिंग होम एक्ट अंतर्गत बिना पंजीयन के संचालित हो रहा था। मामले में संज्ञान लेते हुए कलेक्टर ने तत्काल सीएमएचओ को जांच टीम गठित कर विस्तृृत रिपोर्ट प्रस्तुत करने कहा है।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus