आगरा. फिल्मों को बढ़ावा देने के लिए ग्लोबल ताज फिल्म (GTF) फेस्टिवल का पांचवां संस्करण होगा. यह फेस्टिवल उत्तर प्रदेश में स्थानीय प्रतिभाओं के लिए काम के रास्ते खोलेगा. 3 से 5 नवंबर तक आगरा विश्वविद्यालय के जेपी सभागार में आयोजित जीटीएफ-2023 फिल्म महोत्सव के पांचवें संस्करण में दस पुरस्कार विजेता फिल्में दिखाई जाएंगी.

ग्लोबल ताज इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल पिछले कुछ वर्षों में छोटे बजट के फिल्म निर्माताओं और महत्वाकांक्षी अभिनेताओं के बीच लोकप्रिय हो गया है. इस वर्ष प्रदर्शित होने वाली सभी फिल्मों में शक्तिशाली सामाजिक संदेश हैं. दर्शकों के लिए कई लघु फिल्में, एनीमेशन फिल्में और संगीत वीडियो भी दिखाए जाएंगे.

इसे भी पढ़ें – रामलीला के स्टेज पर अश्लीलता : धार्मिक मंच पर बार बालाओं ने किया अश्लील डांस, लोग शोर मचाते फेंकते रहे नोट, Video वायरल

बता दें कि हर साल दादा साहेब फाल्के की पत्नी और पहली महिला तकनीशियन सरस्वती फाल्के के नाम पर एक पुरस्कार किसी प्रतिष्ठित महिला कलाकार या तकनीशियन को दिया जाता है. तीन दिवसीय उत्सव में निर्माताओं और निर्देशकों की एक बड़ी भीड़ आएगी, जिन्हें ताज महल और अन्य मुगल स्मारकों के अलावा, आगरा में प्राकृतिक स्थलों से भरे संभावित शूटिंग लोकेशन दिखाए जाएंगे.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक