जालंधर. रात को जालंधर में दिसंबर महीने का एहसास हो रहा है. जहां आमतौर पर नवंबर महीने के अंतिम हफ्ते में रात के समय जालंधर का तापमान 13 डिग्री पर आता है, इस बार यह ग्राफ अभी से छू लिया. बीती रात जालंधर का तापमान 13.5 डिग्री रहा. जबकि राज्य में सबसे ठंडा शहीद भगत सिंह नगर का बल्लो वाल इलाका 12 डिग्री रिकॉर्ड दर्ज किया गया. शुक्रवार को जालंधर में जहां खूब धूप निकली तो इसके साथ ही ठंडी हवा भी चली. दिन में 27 डिग्री तापमान रहा. जालंधर में आती ठंडी रातों की वजह पहाड़ों से आने वाली ठंडक है.

चंडीगढ़ मौसम केंद्र के अनुसार अभी नवंबर के दूसरे हफ्ते तक दिन के समय साधारण किस्म की ठंडक रहेगी, लेकिन रात के तापमान में गिरावट दर्ज होगी. अक्टूबर में 4 बार पश्चिम विक्षोभ बना था. इसमें से तीन बार बारिश हुई. पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फबारी भी रही है. इसी कारण अक्टूबर में रातों को खूब ठंडक पैदा हो गई.

जालंधर में स्थानीय मौसम विभाग के अनुसार नवंबर में दिन का टेंप्रेचर 30 से 32 डिग्री के औसत पर आ जाता है. जबकि रात का तापमान 20 डिग्री के औसत पर होता है. लेकिन इस बार पहले बदलाव देखने को मिल रहा है. सामान्य तौर पर नवंबर में जालंधर में बारिश होती है. बारिशों के बाद मौसम में बड़ा बदलाव देखने को मिलता है.

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Like करना न भूलें.

https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें