संदीप सिंह ठाकुर, लोरमी. यहां बेहतर स्वास्थ्य सुविधा और इलाज के लिए मातृ शिशु अस्पताल का निर्माण तो करा दिया गया है, लेकिन इसकी सुविधा लोगों को नहीं मिल पा रही है. वो इसलिए कि इसका अभी तक लोकार्पण नहीं किया गया है. यहां के क्षेत्रीय विधायक चाहते है कि इसका लोकार्पण मुख्यमंत्री के हांथों हो, जिसका इंतजार किया जा रहा है.

दरअसल यह मामला लोरमी का है. जहां 9 करोड़ की लागत से 50 बिस्तर मातृ शिशु अस्पताल का निर्माण कराया गया है. जिसका लाभ क्षेत्र की जनता को नहीं मिल रहा है. वही 1 माह के अंदर स्वास्थ्य सुविधा के अभाव में दर्जनभर घायल मरीजों को बिलासपुर सिम्स इलाज के अभाव में रिफर भी किया गया है.

बताया जा रहा है कि क्षेत्रीय विधायक और लोरमी बीएमओ के द्वारा विकास यात्रा के दूसरे चरण के दौरान मुख्यमंत्री द्वारा इस अस्पताल का लोकार्पण कराया जाएगा. जिसको लेकर आज ब्लॉक कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सागर सिंह के नेतृत्त्व में तहसीलदार को ज्ञापन सौंपते हुए शासन से मांग की है कि इस अस्पताल में तकनीकी समान सहित डॉक्टर और नर्सो की भर्ती करने के बाद ही इस अस्पताल का लोकार्पण किया जाए.

सागर सिंह ने भाजपा सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि प्रदेश सरकार विकास के नाम पर सिर्फ ढोंग कर रही है. लोरमी में अस्पताल का निर्माण तो करा दिया गया, लेकिन अब तक किसी तरह की कोई तकनीकी सामग्री नहीं देने के साथ ही स्टाफ की भर्ती भी नहीं की गई है. उन्होंने कहा विकास यात्रा के दौरान यदि बिना सुविधा के इस अस्पताल का लोकार्पण किया गया तो कांग्रेसियों द्वारा प्रदेश के मुखिया को काला झंडा दिखाकर इसका विरोध किया जायेगा.  मामले में तहसीलदार ने कहा कि कांग्रेसियों ने ज्ञापन दिया है जिसे कलेक्टर के द्वारा शासन स्तर में भेज दिया जाएगा.