मध्य प्रदेश के बड़वानी जिले से वन विभाग टीम की बड़ी लापरवाही सामने आई है। सूचना के बाद भी कुएं में गिरे तेंदुए को रेस्क्यू करने टीम मौके पर नहीं पहुंची। इंदौर शहर के महू क्षेत्र में फिर तेंदुए की मूवमेंट देखी गई है। जिससे रहवासियों में दहशत का माहौल है। नर्मदापुरम जिले के सतपुड़ा टाइगर रिजर्व में तीन नन्हे शावक की एंट्री हुई है। बाघिन शावकों के साथ में विचरण करते नजर आई।

समीर शेख, बड़वानी। जिले के ग्राम भवती में किसान गब्बर खेत के एक कुएं में तेंदुआ दिखाई देने से हड़कंप मच गया। यह खबर आग की तरह गांव में फैल गई और ग्रामीणों की भीड़ लग गई। जिसके बाद इसकी सूचना वन अमला को दी गई। सूचना देने के कई घंटे बाद भी रेस्क्यू टीम मौके पर नहीं पहुंची। आशंका जताई जा रही है कि, बीती रात देर रात तेंदुआ कुएं में गिरा होगा। कुएं में गिरने से उसे चोट भी आई है।

चंकी बाजपेयी, इंदौर। शहर के महू क्षेत्र में लगातार तेंदुए का मूवमेंट बना हुआ है। क्षेत्र में फिर तेंदुआ दिखाई देने से लोगों में दहशत का माहौल है। वन अमला के अधिकारियों तेंदुए की पुष्टि को लेकर जांच में जुटी गई है और रेस्क्यू के लिए छोटे-बड़े पिंजरे भी लगाए गए है। तेंदुए की चहल कदमी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल भी हो रहा है।

 इंद्रपाल सिंह, नर्मदापुरम। सतपुड़ा टाइगर रिजर्व चूरना में बाघिन अपने तीन शावकों के साथ विचरण करते नजर आई। बाघिन चूरना के जंगल मे बनी सड़कों पर घूमती दिखी। बाघिन के पीछे तीन शावकों भी साथ चलते नजर आए। रोमांचित करने वाले इस नजारे को फॉरेस्ट ऑफिसर ने अपने कैमरे में कैद कर लिया। इन दिनों पर्यटक चूरना में सैरसपाट करने पहुंच रहे हैं और इस दौरान उनको टाइगरों के दीदार भी हो रहे हैं।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus