Blue Jet Healthcare IPO: मौजूदा सप्ताह बाजार के लिए बुरे सपने जैसा रहा है. अगर शुक्रवार के कारोबार को छोड़ दिया जाए तो पिछले छह सत्रों में निवेशकों को भारी नुकसान उठाना पड़ा. छह कारोबारी सत्रों में सेंसेक्स और निफ्टी में करीब 5 फीसदी की गिरावट आई और निवेशकों को 17.7 लाख करोड़ रुपये का नुकसान हुआ.

बाजार में उथल-पुथल के बीच फार्मा कंपनी ब्लू जेट हेल्थकेयर ने 25 अक्टूबर को अपना आईपीओ पब्लिक सब्सक्रिप्शन के लिए खोल दिया। कल सब्सक्रिप्शन की आखिरी तारीख थी.

बाजार के नकारात्मक मूड के बावजूद, निवेशकों ने ब्लू जेट हेल्थकेयर के आईपीओ का पक्ष लिया और बोली प्रक्रिया के आखिरी दिन इस आईपीओ को 7.94 गुना सब्सक्राइब किया गया। गैर-संस्थागत और संस्थागत निवेशकों ने खरीदारी में सबसे ज्यादा दिलचस्पी दिखाई.

क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स (क्यूआईबी) कैटेगरी को सबसे ज्यादा 13.72 गुना सब्सक्राइब किया गया. इसके बाद NII कैटेगरी 13.52 गुना सब्सक्राइब हुई. रिटेल कैटेगरी सबसे कम 2.22 गुना बुक हुई.

ब्लू जेट हेल्थकेयर जीएमपी का रेट

बाजार विश्लेषकों के मुताबिक, ग्रे मार्केट में कंपनी के शेयरों पर 22 रुपये का प्रीमियम मिल रहा है. शुक्रवार को ब्लू जेट हेल्थकेयर के आईपीओ का जीएमपी +10 (ब्लू जेट हेल्थकेयर आईपीओ जीएमपी) था, जबकि गुरुवार को शेयर की कीमत 34 रुपये थी.

आईपीओ प्राइस बैंड की ऊपरी सीमा और ग्रे मार्केट में मौजूदा प्रीमियम को ध्यान में रखते हुए, ब्लू जेट हेल्थकेयर शेयरों की अनुमानित लिस्टिंग कीमत 368 रुपये प्रति शेयर तक हो सकती है.

कंपनी ने प्राइस बैंड 329 रुपये से 346 रुपये प्रति इक्विटी शेयर (ब्लू जेट हेल्थकेयर आईपीओ प्राइस बैंड) तय किया था. आईपीओ के जरिए 840 करोड़ रुपये जुटाने का लक्ष्य है.

कंपनी ने आईपीओ के लिए 2.42 करोड़ इक्विटी शेयर जारी किए थे, जिनमें से 50 फीसदी योग्य संस्थागत खरीदारों (क्यूआईबी), 35 फीसदी खुदरा निवेशकों और 15 फीसदी गैर संस्थागत निवेशकों (एनआईआई) के लिए आरक्षित रखा गया है. मैं चला गया.

ब्लू जेट हेल्थकेयर आईपीओ के लिए बुक रनिंग लीड मैनेजर कोटक महिंद्रा कैपिटल कंपनी लिमिटेड, आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज लिमिटेड और जेपी मॉर्गन इंडिया प्राइवेट लिमिटेड हैं.

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Like करना न भूलें.

https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें