लुधियाना. अक्षय छाबड़ा ड्रग मामले में पंजाब भर में 25 स्थानों पर ई.डी. ने शिकंजा कसा है। बताया जा रहा है कि लुधियाना के कटेहरा नौरिया नज़दीक दाल बाजार में ई.डी. द्वारा छापेमारी की जा रही है। पता चला है कि मोहाली में JLPL पर भी ई.डी. द्वारा कार्रवाई की जा रही है।


ड्रग्स स्मगलिंग से कमाए पैसों से चल रहे शराब के 66 ठेकों को सीज़ किया गया है। पंजाब में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एन.सी.बी.) चंडीगढ़ जोनल यूनिट द्वारा शुक्रवार को महानगर में ए.एस एंड कंपनी के करीब 66 शराब के ठेके सील कर दिए। एन.सी.बी ने इन्वेस्टिगेशन के दौरान दौरान 34.466 किलोग्राम हेरोइन, 5.470 किलोग्राम मॉर्फिन, 557 ग्राम अफीम और 23.645 किलोग्राम संदिग्ध नशीला पदार्थ पाऊडर जब्त किया और 16 लोगों को भी गिरफ्तार किया।

जांच के दौरान यह भी सामने आया कि अक्षय छाबड़ा ने इंटरनेशनल ड्रग सिंडिकेट से अर्जित लुधियाना में शराब के ठेकों में करोड़ों की ड्रग मनी निवेश की है। लुधियाना के 3 शराब ग्रुप में अक्षय छाबड़ा के शेयर थे। जिसमें वर्तमान एक्साइज वित्तीय वर्ष 2022-23 में फोर्टिस ग्रुप, ढोलेवाल ग्रुप और गिल चौक ग्रुप शामिल हैं। शराब के स्टॉक, सिक्योरिटी और लाइसेंस फीस में ड्रग मनी का निवेश किया गया है। उन्होंने बताया कि फ़िलहाल ठेकों को फ्रीज कर दिया गया है, जिसमें कुल 53 शराब के ठेके और 13 सब -ठेके शामिल हैं। इन 3 सर्किलों में इंटरनेशनल ड्रग सिंडिकेट का पैसा लगाया गया है।