Mukesh Ambani Death Threat: एशिया और भारत के सबसे अमीर आदमी मुकेश अंबानी को तीसरी बार जान से मारने की धमकी मिली है. इस बार धमकी देने वाले शख्स ने 400 करोड़ रुपये की मांग की है. इससे पहले भी मुकेश अंबानी को दो बार धमकी मिल चुकी है. पहली बार मुकेश अंबानी से 20 करोड़ रुपये की मांग की गई और दूसरी बार 200 करोड़ रुपये की मांग की गई.

सोमवार को भेजे गए ईमेल में कहा गया है कि अगर पुलिस मुझे ढूंढ नहीं पाती है तो मुझे गिरफ्तार भी नहीं कर सकती. तीसरा धमकी भरा ईमेल भी उसी पते से आया है जिस पते से पिछले दो धमकी भरे ईमेल आए थे. तीसरे मेल में रकम दोगुनी कर 400 करोड़ रुपये करने की मांग की गई है.

सूचना पर मुंबई पुलिस जांच कर रही है

इस बीच मुंबई पुलिस दोनों मेल की जांच और भेजने वाले की लोकेशन का पता लगाने में जुटी है. बेल्जियन वर्चुअल प्राइवेट नेटवर्क कंपनी (वीपीएन) से भेजे गए धमकी भरे मेल के बारे में जानकारी हासिल करने के लिए पुलिस ने इंटरपोल से मदद मांगी है.

कहा जा रहा है कि इसका आईपी एड्रेस बेल्जियम का है और यह मेल [email protected] से भेजा गया है. पुलिस का मानना है कि धमकी देने वाला शख्स दूसरे देश का हो सकता है. गुमराह करने के लिए यह बेल्जियन वीपीएन का इस्तेमाल कर रहा है.

‘पुलिस मुझे गिरफ्तार नहीं कर सकती’

हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, ईमेल में कहा गया है कि इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपकी सुरक्षा कितनी सख्त है. पुलिस मुझे ट्रैक या गिरफ्तार नहीं कर सकती. इस धमकी के बाद मुंबई पुलिस ने अंबानी के दक्षिण मुंबई स्थित आवास की सुरक्षा बढ़ा दी है.

अंबानी के सुरक्षा प्रभारी की शिकायत के आधार पर पुलिस ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ आईपीसी की धारा 387 और 506 (2) के तहत मामला दर्ज किया है. मुकेश अंबानी को पहला धमकी भरा मेल 27 अक्टूबर को भेजा गया था और अगले दिन दूसरा मेल आया जिसमें 200 करोड़ रुपये की मांग की गई.