घी का सेवन सेहत के लिए बहुत फायदेमंद माना जाता है. इसे रोटी और सब्जियों में मिलाकर खाया जाता है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि लोग चाय में भी 1 चम्मच देसी घी मिलाकर इसका सेवन करते हैं. इससे कई सारे हेल्थ Benefits मिलते हैं. ये कई सारे पोषक तत्वों से भरपूर है, इसी वजह से बडे़-बुजुर्ग बच्चों को घी खाने के लिए कहते हैं.

पीरियड्स के दर्द से मिलती है राहत

कई महिलाओं को पीरियड्स के दौरान असहनीय दर्द होता है. ऐसे में चाय में घी डालकर पीने की सलाह दी जाती है. इससे पेट के दर्द या क्रैम्स से राहत मिलती है. Read More – Karwachauth 2023 : करवाचौथ पर चाहिए साफ ग्लोइंग Skin, तो अभी से लगाना शुरू करें मेथी दाना का मास्क …

दिमाग के लिए है फायदेमंद

शरीर के साथ- साथ देसी घी दिमाग के लिए भी फायदेमंद है. इससे शरीर में हार्मोन्स का संतुलन सही तरह से काम करता है और मूड स्विंग जैसी समस्याएं नहीं होती हैं.

दिल की सेहत के लिए है फायदेमंद

चाय में देसी घी मिलाकर पीने से दिल भी मजबूत बनता है, क्योंकि देसी घी में हेल्दी फैट्स खराब कोलेस्ट्रॉल को कम करने में काफी मददगार हैं और ब्लड प्रेशर को कंट्रोल करते हैं. चाय में घी मिलाकर पीने से हार्ट अटैक और स्ट्रोक जैसी समस्याओं को भी कम करने में मदद मिलती है. Read More – द कश्मीर फाइल्स के बाद अब विवेक अग्निहोत्री लाने वाले हैं नई फिल्म Parva, कहानी महाभारत पर होगी आधारित …

इम्यूनिटी होती है मजबूत

अगर आप अपनी इम्यून मजबूत करना चाहते हैं तो उसके लिए चाय में देसी घी मिलाकर अवश्य पिएं. इससे इम्यूनिटी पॉवर बढ़ती है, जिससे सर्दी, जुकाम, खांसी, बुखार और एलर्जी आदि से छुटकारा मिलेगा.