धर्मेंद्र यादव, निवाड़ी। मध्यप्रदेश के निवाड़ी जिले की पृथ्वीपुर विधानसभा के भाजपा प्रत्याशी शिशुपाल सिंह यादव के खिलाफ आचार संहिता का उल्लंघन का मामला दर्ज किया गया है। शिकायत में बताया गया कि शिशुपाल सिंह यादव नोट बांट कर मतदाताओं को अपने पक्ष में मतदान करने के लिए प्रलोभन दे रहे थे।

MP Election 2023: ग्वालियर में 6 सीटों पर बीजेपी-कांग्रेस में सीधा मुकाबला, दो सीट पर AAP और BSP प्रत्याशी बिगाड़ेंगे गणित

पृथ्वीपुर विधानसभा में भाजपा प्रत्याशी शिशुपाल सिंह यादव धार्मिक भावनाएं भड़का कर एवं धर्म के नाम पर राशि देकर मतदाताओं को प्रलोभन दे रहे थे। देवी मां के दरबार ग्राम चिरपुरा में करीब साढ़े पांच लाख रुपए देने और माता व बहन मतदाताओं को लालच देकर अपने पक्ष में मतदान के लिए दबाव बनाया जा रहा था। मामले का वीडियो सामने आया था, जिसके आधार पर उनके खिलाफ कार्रवाई की गई है।

MP Election Special Story: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव की रोमांचक कहानियां, इन सीटों पर होगी कड़ी टक्कर, जानिए 2023 के रोचक मुकाबले

सहायक रिटर्निंग ऑफिसर एवं प्रभारी एफएसटी राकेश सिंह ने मामले में जांच करते हुए शिशुपाल सिंह यादव को आचार संहिता का उल्लंघन करते हुए पाया। राकेश सिंह को निवाड़ी कांग्रेस के जिला अध्यक्ष प्रकाश सिंह दांगी के लेटर हेड से शिकायत मिली थी कि भाजपा प्रत्याशी शिशुपाल सिंह यादव ने आचार संहिता का उल्लंघन किया है। इसके बाद राकेश सिंह ने मामले की तफ्तीश की गई, जो सही पाई गई। इसके बाद शिशुपाल सिंह यादव के खिलाफ उल्लंघन का मामला दर्ज किया।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus