अलीगढ़. प्रदेश के उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने 30 अक्तूबर को पनैठी स्थित स्वास्थ्य केंद्र पर स्वास्थ्य सुविधाओं की समीक्षा की. उन्होंने सड़क दुर्घटनाओं में होने वाली मौतों पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि यह आंकड़ा महामारी से होने वाली मौतों से कहीं अधिक है. यदि घायल मरीज को समय से इलाज मिल जाए तो हम सड़क दुर्घटनाओं में होने वाली मृत्यु दर को काफी हद तक कम कर सकते हैं. बैठक में उन्होंने टप्पल में 100 बेड के क्रिटिकल केयर यूनिट की स्थापना की घोषणा की.

उप मुख्यमंत्री ने कहा कि यमुना एक्सप्रेसवे, पलवल-टप्पल-अलीगढ़ मार्ग के नजदीक क्रिटिकल केयर यूनिट की स्थापना होगी. यह यूनिट दुर्घटना में घायल उन मरीजों के लिए वरदान की तरह होगी, जिन्हें तत्काल जीवन रक्षक इलाज की आवश्यकता होगी. आधुनिक चिकित्सकीय सुविधाओं से युक्त यूनिट में आपातकालीन सेवाओं की जरूरत वाले रोगियों का भी इलाज संभव हो सकेगा.

यह भी पढ़ें: CM योगी का एलान: अनुसूचित जाति के हर व्यक्ति को आवास-जमीन का बिना भेदभाव मिलेगा पट्टा

डीएम इंद्र विक्रम सिंह ने अस्पतालों में चिकित्सकों की कमी के बारे में बताया. इस पर उप मुख्यमंत्री ने कहा कि जहां भी चिकित्सकों की कमी है, वहां वॉक इन इंटरव्यू के माध्यम से चिकित्सकों की भर्ती की जाए. रोगी कल्याण निधि का उपयोग जनहित में इस प्रकार से किया जाए कि अधिक से अधिक मरीज लाभान्वित हो सकें. उन्होंने कहा कि प्लेटलेट्स एवं ब्लड की जरूरत पड़ने पर यदि मरीज व्यवस्था नहीं कर पा रहा है तो अपने संसाधनों से पूर्ति की जाए.