नई दिल्ली . कथित शराब घोटाले में पूछताछ के लिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को ईडी की तरफ से जारी नोटिस पर आम आदमी पार्टी (आप) ने राजनीतिक साजिश बताया है. आप नेताओं का कहना है कि भाजपा शासित केंद्र सरकार में आप व अरविंद केजरीवाल का इतना खौफ है कि वह उन्हें जेल में डालने की तैयारी कर रही है.

शराब नीति तो बहाना है, असल में आम आदमी पार्टी को खत्म करने के लिए केजरीवाल को जेल में डालना है, मगर हम हार नहीं मानेंगे और लड़ाई जारी रहेगी. पहले की तरह फिर ईमानदारी की जीत होगी. पार्टी कार्यालय में पत्रकारवार्ता में शिक्षा मंत्री आतिशी ने कहा कि राजनीतिक साजिश के तहत ईडी से नोटिस भिजवाया गया है.

असल में अरविंद केजरीवाल को 2 नवंबर को गिरफ्तार करने की तैयारी है. भाजपा आम आदमी पार्टी को खत्म करना चाहती है. यही कारण कि एक के बाद एक झूठे आरोपों में आप के शीर्ष नेताओं को जेल भेजा जा रहा है.

उन्होंने कहा कि भाजपा द्वारा सीबीआई और ईडी का दुरुपयोग केजरीवाल पर खत्म नहीं होगा, बल्कि इंडिया गठबंधन में शामिल नेता भी इसकी जद में आएंगे. भाजपा का फार्मूला है, आप चुनाव नहीं जीत सकते तो जो हरा रहे हैं उन्हें जेल में डाल दो, ताकि चुनाव की जरूरत ही न पड़े. ये लोकतंत्र को खत्म करने का प्रयास है. आतिशी के मुताबिक, केजरीवाल को फंसाने की कोशिश हो रही है.

सवाल उठाया गया कि भाजपा यह सब क्यों कर रही है? क्योंकि दिल्ली में आम आदमी पार्टी को चुनाव में हराने के लिए पूरी ताकत लगा दी थी, पर यह फेल हो गए. पंजाब में भी पूरी तरह से विफल हो गए.

पहले भी जांच में कुछ नहीं कर पाए गोपाल राय

आप के प्रदेश संयोजक व पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने कहा कि शराब नीति तो केवल बहाना है, भाजपा का लक्ष्य आम आदमी पार्टी को खत्म कर देना है. वह पहले भी सभी जांच कर चुके हैं. 170 मुकदमे हमारे विधायकों और अन्य नेताओं पर कर चुके हैं, लेकिन कुछ नहीं कर पाए.

मुख्यमंत्री की ईमानदारी से डर गए भारद्वाज

आप प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि भाजपा के लोग कह रहे हैं कि मुख्यमंत्री केजरीवाल गिरफ्तार होंगे. जब से आप का गठन हुआ है, तब से भाजपा परेशान है. वह केजरीवाल की ईमानदारी और उनकी लोकप्रियता से डरती है. इस देश में केंद्र सरकार द्वारा सबसे अधिक राजनीतिक हमले आम आदमी पार्टी पर किए गए हैं. भारद्वाज ने कहा आम आदमी पार्टी को दबाने की कोशिश की गई है.