कर्ण मिश्र, ग्वालियर. मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ समेत अन्य 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव का सियासी बिगुल बज चुका है. बीजेपी शासित राज्यों में पार्टी अपना किला बचाने की कवायद में जुटी हुई है. इसी कड़ी में पूर्व केंद्रीय मंत्री और सांसद रविशंकर प्रसाद ग्वालियर के दौरे पहुंचे हैं. जहां रविशंकर प्रसाद ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने एमपी और छत्तीसगढ़ में सीएम फेस को लेकर बड़ा बयान दिया है.

पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने एमपी में सीएम फेस को लेकर कहा कि हमारे यहां परम्परा हैं, संसदीय बोर्ड फैसला लेती है. हमारे यहां योग्य चेहरा CM फेस होगा. शिवराज जी हमारे बहुत कार्यकर्ता हैं. उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में भी हमने कोई CM फेस ऐलान नहीं किया है. वहीं इस दौरान प्रसाद ने INDIA गठबंधन पर भी जमकर हमला बोला. उन्होंने इसे अवसरवादी लोगों का गठबंधन बताया.

रविशंकर प्रसाद ने कहा कि जब अवसरवादी लोगों का गठबंधन होता है, तब ऐसा ही होता है. लोकसभा के लिए जगह-जगह अलग-अलग बैठक कर रहे हैं. BJP ने स्थायी शासन प्रदान किया हैं. MP में BJP हर क्षेत्र में प्रदेश को आगे ले गयी है. हमारा जनता के प्रति उत्तरदायित्व है. आज कॉंग्रेस में वोटिंग से पहले ये हाल है तो बाद मे जनता के साथ क्या करेंगे.

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि मैं बिहार से आता हूं, जहां राजनीति के कई रोचक शब्द निकलते हैं, लेकिन कुर्ता फाड़ तो वहां भी नहीं निकले. यहां कांग्रेस में अविश्वास का संकट है, राजनीतिकी टकराव का संकट है, अंदरखाने में बहुत बुरा हाल है. दो बड़े नेता ऐसे शब्दों का उपायोग करें, तो कमाल ही हो गया. दोनों नेताओं को दिल्ली बुला लिया गया है. मैंने विज्ञापन में सुना है” जहां जाए रिश्ते बनाये” क्या दिल्ली में भी रिश्ते बन पाए?

MP में रूठे नेताओं को मनाने की कवायद जारी: बंद कमरों में चर्चा के बाद लगाए जा रहे फोन, नाम वापसी के पहले क्या होगा समझौता?  

रविशंकर ने कहा कि राम मंदिर आज बन रहा है. 500 साल की गुलामी के बाद भव्य मंदिर बन रहा है. मैं इलाहाबाद में इस मामले में वकील रहा हूं. हम सबसे पहले यही से जीते थे कि कांग्रेस को सबसे ज्यादा परेशानी राम मंदिर से है. राम मंदिर के पोस्टर से कांग्रेस को क्या परेशानी है. कांग्रेस को इस देश के सांस्कृतिक राष्ट्रवाद से क्या परेशानी है. उन्होंने कहा कि मैं कांग्रेस को चुनौती देता हूं. हिम्मत है तो राम जन्म भूमि पर मंदीर बनने का विरोध करे.

BJP पूर्व विधायक ने CM को दी चुनाव प्रचार न करने की सलाह: इस प्रत्याशी के समर्थन में वोट न मांगने का निवेदन, कहा- जिसके चेहरे पर भ्रष्टाचार की कालिख पुती उसके लिए…   

प्रसाद ने विपक्ष पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस के बड़े नेता कमलनाथ, दिग्विजय सिंह आज तक वहां दर्शन करने नहीं पहुंचे. कमलनाथ जी कभी कभार किस बात की हनुमान भक्ती करते हैं. कांग्रेस का आतंकवाद पर क्या रुख है? हमास को लेकर उनका क्या रुख है? केरला के मुस्लिम लीग वाला स्टैंड ही कांग्रेस का असली स्टैंड है. उन्होंने कहा कि सनातन पर हुए विरोधी बयानों पर भी कांग्रेस के नेता चुप रहे. सोनिया गांधी, राहुल गांधी, कमलनाथ, दिग्विजय सभी चुप रहे. वोट के लिए कांग्रेस कितना गिर गई है.

बीजेपी नेता ने आगे कहा कि तीन तलाक मामले पर सोनिया गांधी, ममता बनर्जी, मायावती जैसी महिलाओं ने सपोर्ट नहीं किया. इनका मामला सिर्फ वोट का है. ED द्वारा दिल्ली सरकार के मुख्यमंत्री केजरीवाल से पूछताछ औऱ गिरफ्तार होने की अटकलों पर उन्होंने कहा कि आप जेल गए तो इस्तीफा देना होता है. ये सुचिता की परंपरा है.

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus