नई दिल्ली। कैश फॉर क्वैश्चन मामले में फंसी टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा 2 नवंबर को लोकसभा की एथिक्स कमेटी का सामना करेगी. इसके पहले एक बड़ा खुलासा हुआ है. शिकायतकर्ता भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने अपने एक्स पोस्ट के जरिए कहा कि महुआ के मेल आईडी के जरिए 47 बार दुबई में व्यापारी हीरानंदानी के ठिकानों से सांसद पोर्टल के जरिए लोकसभा में सवाल पूछे गए.

सांसद निशिकांत दुबे ने यह जानकारी साझा करने के साथ देश के तमाम सांसदों से महुआ के इस भ्रष्टाचार के खिलाफ खड़े होने का आह्वान किया है. उन्होंने कहा कि हीरानंदानी के लिए हीरानंदानी ने लोकसभा में प्रश्न पूछे. क्या हम सांसद पूंजीवादियों के स्वार्थ के लिए सांसद है? निशिकांत के इस आह्वान का क्या असर होता है, यह भविष्य के गर्भ में है, लेकिन उन्होंने इसके साथ जो 47 बार महुआ के मेल आईडी का इस्तेमाल दुबई से किए जाने की जानकारी देकर भूचाल ला दिया है.

इस बीच सांसद महुआ मोइत्रा ने दो नवंबर को लोकसभा की एथिक्स कमेटी में पेश होने से पहले कमेटी के अध्यक्ष विनोद कुमार सोनकर को दो पन्नों का पत्र भेजकर सवाल उठाते हुए, उनका जवाब मांगा है. इसमें सबसे पहला सवाल को कमेटी की मामले की जांच के लिए उचित फोरम होने को लेकर है. इसके साथ ही उन्होंने कमेटी को हलफनामा देने वाले व्यापारी दर्शन हीरानंदानी के साथ अधिवक्ता जय अनंत देहाद्राई से सवाल पूछने की इजाजत मांगी है. इसके अलावा उन्होंने कमेटी पर भाजपा सांसद रमेश विधूड़ी और उनके मामले में दोहरा मापदंड़ अपनाने का आरोप लगाया है.