वाईआरएफ स्पाई यूनिवर्स की पहली महिला जासूस, टाइगर फ्रेंचाइजी की Katrina Kaif उर्फ जोया, एक ऐसा किरदार है जिसे आदित्य चोपड़ा ने दिखाया है कि वह हर कदम पर एक आदमी के बराबर है. वह एक खतरनाक, बुद्धिमान और क्रूर जासूस है जो कार्रवाई के मामले में किसी से भी बराबरी कर सकती है.

Katrina Kaif ने जोया को अपना बना लिया है और निर्माताओं ने लगातार टाइगर की हर फिल्म में उनके किरदार को एक पायदान ऊपर रखा है. अभिनेत्री को ऐसे अविश्वसनीय स्टंट और हाथों से किए जाने वाले एक्शन सेटों को करने में आनंद आया है, जो पहले कभी किसी महिला ने स्क्रीन पर नहीं किया है. टाइगर 3 में, Katrina Kaif एक्शन के दायरे को और भी आगे बढ़ाएंगी और खुलासा करेंगी कि बड़े-से-बड़े एक्शन दृश्यों को करने से पहले उन्होंने लगभग 60 दिनों तक तैयारी की है. Read More – द कश्मीर फाइल्स के बाद अब विवेक अग्निहोत्री लाने वाले हैं नई फिल्म Parva, कहानी महाभारत पर होगी आधारित …

Katrina Kaif कहती हैं, “टाइगर 3 दिखाती है कि जब अपने परिवार या देश या मानवता को बचाने की बात आती है तो ऐसा कुछ भी नहीं है जो एक महिला नहीं कर सकती. ज़ोया जैसा किरदार लोगों को यह बताने के लिए महत्वपूर्ण और आवश्यक है कि लड़कियां पालन-पोषण करने वाली होने के साथ-साथ खतरनाक रक्षक भी हो सकती हैं. ज़ोया मेरे करियर की सबसे पसंदीदा भूमिकाओं में से एक है.”

वह आगे कहती हैं, “मुझे अच्छा लगता है कि कैसे वह अपने धैर्य और साहस से किसी की भी बराबरी कर सकती है. वह लड़ाई से पीछे नहीं हटती और जब कार्रवाई करने की बात आती है, तो वह किसी पुरुष से बेहतर नहीं बल्कि उतनी ही अच्छी हो सकती है. ज़ोया की एक्शन शैली भी अनोखी है और वह कुछ बहुत ही जटिल एक्शन दृश्यों को आसानी से कर सकती है, जैसा कि आप ट्रेलर में देख सकते हैं. ज़ोया का मुकाबला दुश्मनों की सेना से है और वह अकेले ही लड़ती है.” Read More – Karwachauth 2023 : करवाचौथ पर चाहिए साफ ग्लोइंग Skin, तो अभी से लगाना शुरू करें मेथी दाना का मास्क …

कैटरीना को यह बात बहुत पसंद है कि वाईआरएफ ने हर फिल्म के साथ जोया के किरदार को और अधिक उग्र बना दिया है. वह कहती हैं, “मुझे एक शैली के रूप में एक्शन पसंद है और एक जासूस की भूमिका निभाना एक सपने के सच होने जैसा है. मुझे पता था कि यह मेरी विरासत का हिस्सा बनने जा रहा है, इसलिए मैं हमेशा इस फ्रेंचाइजी के लिए अपना 200 प्रतिशत देती हूं. टाइगर की हर फिल्म ने ज़ोया के किरदार को एक पायदान ऊपर ले लिया है, और उसने अधिक संघर्ष किया है, और यह अधिक खूनी रहा है. यह किरदार की यूएसपी है, जो मुझे पसंद है.”

Katrina Kaif आगे कहती हैं कि “टाइगर 3 के लिए, मेरी एक्शन तैयारी कम से कम दो महीने की थी. हम चाहते थे कि ज़ोया चुस्त दिखे, उसमें अधिक गति हो और अधिक ताकत हो. मुझे वास्तव में कड़ी मेहनत से गुजरना पड़ा और यह निश्चित रूप से मेरे अब तक के करियर का सबसे कठिन प्रशिक्षण था, जब आप जोया ने जिस तरह का एक्शन किया है उसे देखेंगे, तो आपको एहसास होगा कि इस तरह के दृश्यों को पहले किसी महिला द्वारा करने का प्रयास नहीं किया गया होगा. दुनिया की कुछ बेहतरीन एक्शन टीमों द्वारा बनाए गए इन दृश्यों को मैं दर्शकों को बड़े पर्दे पर दिखाने के लिए बेहद उत्साहित हूं.”