वीरेंद्र गहवई, बिलासपुर. विधानसभा चुनाव के लिए आज नाम वापसी का आखरी दिन है. ऐसे में जिले के कई विधानसभा क्षेत्रों में भाजपा और कांग्रेस चुनावी समीकरण बिगाड़ने में लगे निर्दलीय प्रत्याशियों को मनाने में जुट हुई है. नामांकन पत्रों की स्क्रूटनी के बाद जिले की 6 विधानसभा यानी बिलासपुर, बिल्हा, बेलतरा, तखतपुर, कोटा, मस्तूरी से कुल 116 प्रत्याशी रह गए हैं. इन 116 प्रत्याशियों में 44 निर्दलीय हैं, अब नाम वापसी के बाद चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशियों की स्थिति स्पष्ट हो जाएगी.

भाजपा प्रत्याशी सुशांत शुक्ला

जिले की 6 विधानसभा सीटों में से एकमात्र मस्तूरी विधानसभा में एक भी निर्दलीय प्रत्याशी चुनाव मैदान में नहीं है. वहीं बेलतरा विधानसभा में सबसे ज्यादा 14 निर्दलीय प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं. यहां पर कुल 24 प्रत्याशी हैं, जिनमें आधे से ज्यादा निर्दलीय हैं. इसी तरह बिलासपुर विधानसभा से कुल 21 प्रत्याशियों में से भी आधे प्रत्याशी, यानी करीब 11 लोग निर्दलीय हैं.

कांग्रेस प्रत्याशी विजय केशरवानी

वहीं कोटा विधानसभा में कुल 18 प्रत्याशियों में से 8 प्रत्याशी और तखतपुर विधानसभा से कुल 15 प्रत्याशी में से 4 निर्दलीय हैं. इसी तरह बिल्हा विधानसभा से कुल 25 प्रत्याशियों में से 11 निर्दलीय प्रत्याशी हैं.

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Like करना न भूलें.

https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें