रायपुर. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि स्पेशल विमानों से CRPF की टीमें आई है. सीआरपीएफ के वाहनों में बड़े-बड़े बक्से लाए गए हैं. जिसकी कहीं पर जांच नहीं की जा रही है. इन बक्सों में पैसा भी हो सकता है, सीआरपीएफ के वाहनों की भी जांच होनी चाहिए. निर्वाचन आयोग को इस पर संज्ञान में लेकर जांच करना चाहिए.

07_01_2023-bhupesh_baghel_23286388

बता दें छत्तीसगढ़ में 7 नवंबर को पहले चरण के चुनाव के लिए वोट डाले जाएंगे. मतदान को देखते हुए सुरक्षा की दृष्टि से जवानों की तैनाती की जा रही है. गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ में दो चरणों में चुनाव होने हैं. इसमें पहले चरण में 20 सीटों पर और दूसरे चरण में 70 सीटों पर वोटिंग की जाएगी.

सीएम बघेल ने कहा है कि स्पेशल प्लेन से सीआरपीएफ की टीम कल आई है. ईडी के बड़े-बड़े अधिकारी छत्तीसगढ़ पहुंच गए हैं, लेकिन सरकारी गाड़ी है करके वहां की चेकिंग नहीं हो रही है. बड़े-बड़े बक्से उतरे हैं. साधारण यात्री अगर जाए तो उसकी चेकिंग होती है. हम हेलीकॉप्टर गाड़ी से जाते हैं उसकी चेकिंग होती है, लेकिन सीआरपीएफ प्लेनभर के बड़े-बड़े बक्से धरके आए उनकी चेकिंग नहीं हुई है. निर्वाचन आयोग से कहना चाहूंगा कि उनके वाहनों की भी अनिवार्य रूप से चेकिंग होनी चाहिए.

सीएम भूपेश बघेल ने कहा, भाजपा हार मान चुकी है. आखिरी दांव है बक्शे में पैसे भर भर के ले जा रहे हैं और उसका उपयोग मतदाताओं को प्रभावित करने के लिए किया जाएगा, इसलिए सभी वाहनों की चेकिंग खासकर ईडी और सीआरपीएफ के वाहनों की होनी चाहिए. यहां सीआरपीएफ की बहुत सारी टुकड़ी है तो बाहर से लाने की जरूरत क्या थी. बक्से भर भर के ले जा रहे हैं. हो सकता है इसमें नोट या दूसरे सामान भी हो सकते हैं, चेकिंग होनी चाहिए.

सीएम ने कहा, सत्ता प्राप्ति के लिए भाजपा किसी भी स्तर पर जा सकती है. जितना आप नीचे जाएंगे सोचेंगे वहां से वह शुरू करते हैं. उसको आप सोच नहीं सकते. मामला बहुत गंभीर है. निर्वाचन आयोग संज्ञान में लें. हमारी ओर से शिकायत की जाएगी. स्पेशल प्लेन से कल आया है एयरपोर्ट अथॉरिटी को चेक करना चाहिए. जब सब जगह सीसीटीवी कैमरा लगा है सब की चेकिंग होती है तो इनकी क्यों नहीं हो रही है.

प्रधानमंत्री मोदी की सभा में रमन सिंह के शामिल नहीं पर भूपेश बघेल ने कहा, उनकी व्यवस्था है और उन्होंने प्रोग्राम बनाया है. धानमंत्री आए चाहे गृह मंत्री आए उससे पहले ईडी जरूर आते हैं. bjp के कल घोषणा पत्र जारी करने को लेकर सीएम बघेल ने कहा, अंततः जारी कर देंगे क्या, मुझे उम्मीद नहीं है कि कल भी जारी कर देंगे. पखांजूर में नक्सलियों द्वारा ग्रामीणों की हत्या पर सीएम ने कहा, इसकी जितनी भी निंदा की जाए कम है, वैसे भी नक्सलियों को लोकतंत्र पर विश्वास नहीं है. लोकतंत्र को प्रभावित करने के लिए पर्चा भी बांट रहे हैं और डरा धमका भी रहे हैं, यह निंदनीय है.

हेमंत विश्व के बयान पर भूपेश बघेल ने कहा, मैं यह कहना चाहूंगा कि भारत सरकार की योजना है उसका लाभ उसकी पत्नी ने लिया है की नहीं. आवेदन उसकी पत्नी ने किया था कि भारत सरकार ने अपने आप किया और केंद्रीय एजेंसी जांच कर रही है वह जांच पूरी हो गई क्या, शारदा चिटफंड का अगर बचा है जांच तो इतना साल हो गया बचा क्यों है.

आईफोन हैंक होने को लेकर भूपेश बघेल ने कहा, कल जगदलपुर में मोबाइल बंद हुआ था. वह कई कोशिशें के बाद चालू नहीं हुआ. डिया के सामने बताया मोबाइल बंद है तो मीडिया में बताने के बाद 2 घंटे बाद चालू हो गया. बृजमोहन के बयान योगी आदित्यनाथ के भ्रष्टाचार पर बुलडोजर चलाने को लेकर उन्होंने कहा, सबसे पहले तो उन्हीं के यहां चले. जलकी में होना चाहिए ठठापुर में होना चाहिए. पूरा छत्तीसगढ़ काे 15 साल में लूटा है, कार्रवाई इन पर पहले होना चाहिए.

नगरनार पर भूपेश बघेल ने कहा, नगरनार बिकेगा यह सूची में है, उन्हें एक लाइन से हटा दें. प्रधानमंत्री आ रहे हैं बोल दे यहां से धान एफसीआई से खरीदा जाएगा. एफसीआई खरीदें आदेश कर दें. वेणुगोपाल के दौरे को लेकर उन्होंने कहा, बहुत सारे डायरेक्शन उन्होंने दिए हैं. जो समस्या आ रही है उनके बारे में बताया, उनका निराकरण किया. प्रजातंत्र की हत्या के लिए भाजपा नीचे स्तर तक जा सकती है. बिना कुर्सी के यह रह नहीं सकते. कुर्सी से प्रेम है. छत्तीसगढ़ में 2020 से ही ईडी व्यस्त हो गए हैं. लगातार आ रहे हैं. निर्वाचन आयोग ने जब बैठक ली तो ईडी आईटी के अधिकारी भी बैठक में बैठे थे. अगर ऐसा हुआ है तो घोर आपत्तिजनक है. राजनांदगांव में जबरदस्त माहौल है. जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आते जा रहा वैसे-वैसे कांग्रेस का ग्राफ बढ़ता जा रहा है.

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Like करना न भूलें.

https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें