जालंधर. केंद्र सरकार के एनसीसीएफ द्वारा मकसूदां मंडी में बेचा जा रहा 25 रुपए किलो प्याज की स्कीम अब गली मोहल्लों में आ गई है।

जानकारी के अनुसार वार्ड नंबर 69 के वार्ड प्रधान आशु सचदेवा की देखरेख में पिपला वाली गली, राम नगर, मकसूदां, नंदनपुर आदि इलाकों में एनसीसीएफ (नेशनल कोऑपरेटिव कंज्यूमर फेडरेशन) की गाड़ी पहुंची और लोगों के घरों में प्याज बांटा।

आशु सचदेवा ने कहा कि अब तक 300 के आसपास घरों में 4 किलो के हिसाब से 25 रुपए प्रति किलो में प्याज दिया जा रहा है। लोगों के आधार कार्ड देख कर ही प्याज दिया जाएगा। प्रधान आशु सचदेवा ने कहा कि उनका लक्ष्य 1500 घरों में हर रोज प्याज बांटना है। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में दालों को भी एनसीसीएफ द्वारा कम दामों पर बेचा जाएगा।

आपको बता दें पंजाब में त्योहारों के दिनों में प्याज की कीमतें आसमान पहुंच गई हैं। मंडियों में प्याज लगभग 70 से 75 रुपए प्रति किलो बिक रहा है। इसे देखते हुए सरकार ने यह फैसला लिया है कि पंजाब की मंडियों में 25 रुपए प्रति किलो के हिसाब से प्याज बेचा जाएगा। इसकी जालंधर की मकसूदां मंडी में इसकी शुरुआत की गई। केंद्र सरकार द्वारा एन.सी.सी.एफ. (नेशनल कोऑपरेटिव कंज्यूमर फेडरेशन) द्वारा लोगों के लिए उक्त राहत दी जा रही है। एक आधार कार्ड पर प्रति व्यक्ति अधिकतम 4 किलो प्याज 25 रुपए प्रति किलो के हिसाब से दिया जाएंगे।