शब्बीर अहमद, भोपाल। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 के लिए आज 2 नवंबर को नामांकन वापसी की प्रक्रिया समाप्त हो गई है। इस दौरान 350 उम्मीदवारों ने अपना नामांकन वापस ले लिया। वहीं अब विधायक बनने की रेस में 2500 उम्मीदवार हैं जो सियासी रण में अपनी किस्मत आजमाएंगे। आज नाम वापसी के दिन कई उलटफेर भी देखने को मिला।  

Assembly Election: नाम वापसी के दिन नेताओं ने मारी पलटी; इन दिग्गज नेताओं ने नामांकन लिया वापस, चार पूर्व विधायक अब भी मैदान में, भतीजे के खिलाफ मैदान में चाचा 

आज नामांकन वापसी प्रक्रिया के दौरान कांग्रेस और बीजेपी के दिग्गज अपने बागी नेताओं के मान मनौवल में जुटे हुए थे। दोनों दल कुछ हद तक इसमें सफल हुए तो कुछ प्रत्याशियों ने अपना फैसला बदलने से इनकार कर दिया। खंडवा से सांसद रहे स्वर्गीय नंद कुमार चौहान के बेटे हर्ष सिंह चौहान बुरहानपुर से चुनाव लड़ेंगे। बीजेपी ने उन्हें मनाने की कोशिश की पर वह नहीं माने। वहींभोपाल उत्तर सीट पर कांग्रेस विधायक आरिफ अकील के भाई आमिर अकील भतीजे आतिफ अकील के सामने चुनाव लड़ेंगे।आमिर अकील को चुनाव आयोग से चुनाव निशान हॉकी बॉल मिला है।

कमलनाथ ने CM शिवराज पर कसा तंज: कहा- BJP को फिल्मी बात सूझ रही, तय करें गब्बर कौन सांभा कौन 

बता दें कि 21 अक्टूबर से नामांकन पत्र जमा करने की प्रक्रिया शुरू हुई थी। 30 अक्टूबर तक नामांकन पत्र जमा किए गए थे। 31 अक्टूबर को नाम निर्देशन पत्रों की जांच की गई थी। आज 2 नवंबर को नाम वापस लेने की अंतिम तिथि थी। 17 नंवबर को पूरे प्रदेश में एक ही चरण में मतदान प्रक्रिया संपन्न होगी और 3 दिसंबर को मतगणना होगी। 

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus