नितिन नामदेव, रायपुर। विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस-भाजपा के नेताओं का छत्तीसगढ़ का दौरा जारी है. इस कड़ी में कांग्रेस पिछड़ा वर्ग विभाग के राष्ट्रीय अध्यक्ष कैप्टन अजय यादव और कांग्रेस सेवादल के राष्ट्रीय अध्यक्ष लाल जी भाई देसाई रायपुर पहुंचे.

राजनांदगांव और खैरागढ़ विधानसभा क्षेत्र में प्रचार करने के लिए पहुंचे अजय यादव ने रायपुर पहुंचने पर मीडिया से चर्चा की. उन्होंने कहा कि बघेल सरकार ने बेहतर काम किए. राहुल गांधी ने जातिगत जनगणना की बात रखी. लोगों के बीच में जाकर बात रखेंगे कि जातिगत जनगणना कराएंगे. पिछड़ा वर्ग के लोगों को पार्टी के साथ जोड़ना यही उद्देश्य है.

बीजेपी के घोषणापत्र को लेकर अजय यादव ने कहा कि भाजपा मुंगेरीलाल के सपने देख रही है. छत्तीसगढ़ में हम दोबारा सरकार बनायेंगे. हम सब मिलकर पार्टी को सत्ता दिलाएंगे. पिछली बार जितनी सीटें आई थी, उतनी सीटें आएंगी.

कांग्रेस सेवादल के राष्ट्रीय अध्यक्ष लाल जी भाई देसाई राजीव भवन में चुनाव संबंधी मुद्दों पर बैठक लेने के अलावा रायपुर पश्चिम और रायपुर ग्रामीण विस में चुनाव प्रचार करेंगे. दौरे को लेकर लाल जी ने कहा कि हवा का रुख बदला है. कांग्रेस की सरकार बने इसलिए सेवादल के कार्यकर्ताओं के पास कमियों को ठीक करने के लिए आए हैं. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने पहले ही हार मान ली है. एमपी में सीएम की फोटो छपनी बंद हो गई है. एनडीए जाएगी इंडिया आएगी.