Mallikarjun Kharge CG Visit: छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो गई हैं, राज्य में लगातार राष्ट्रीय दाल के वरिष्ठ नेताओं के दौरों का सिलसिला चल रहा है. इसी कड़ी में आज कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे अभनपुर विधानसभा क्षेत्र के दौरे के लिए छत्तीसगढ़ पहुंचे हुए है, आज उन्होंने नवापारा पालिका पालिका के हरिहर हाई स्कूल मैदान जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उनके साथ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और छत्तीसगढ़ प्रभारी कुमारी शैलजा कुमारी समेत पार्टी के कई नेता और कार्यकर्ता मौजूद थे.

नवापारा में जनसभा को संबोधित करते हुए मल्लिकार्जुन खड़गे ने जनसभा के दौरान कहा कि मुझे छत्तीसगढ़ के हर कार्यक्रम में शामिल होने का मौका मिल रहा है, हमारे साथियों ने मिलकर पांच साल तक बेहतरीन सरकार चलाई है. हमारा नारा है, ‘इस बार 75 पार करना है’. पूरे प्रदेश में कांग्रेस को लेकर जबरदस्त माहौल नजर आ रहा है. कांग्रेस पार्टी को किस ढंग से बनाना और किन नीतियों के साथ आगे बढ़ना है इसका बेहतरीन उदाहरण छत्तीसगढ़ में देखने को मिलता है.

खड़गे ने आगे कहा कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार के काम को सभी लोगो ने एक मत से सहयोग कर मुहर लगाई है, लेकिन यहां का माहौल ख़राब करने लगातार नरेंद्र मोदी और अमित शाह आ रहे है. ये लोग जनता को भड़काने का प्रयास करते है, लेकिन यहां पर सरकार और जनता के बीच परिवार जैसा माहौल है. किसानों का कर्ज माफ, सरकारी कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन, स्वामी आत्मानंद स्कूल, बिजली बिल हाफ, मुफ़्त इलाज सभी कांग्रेस ने अपने कार्यकाल के दौरान किया है. इस बार हमारी सरकार बनने पर वापिस कर्ज माफी की जाएगी, केजी से पीजी तक मुफ्त शिक्षा, बिजली बिल हाफ, मुफ्त घर और गैस सिलेंडर 500 रुपए में दिया जाएगा है’.

Read more-‘भाजपा ने बनाया, भाजपा ही सवारेगी’ : अमित शाह ने जारी किया BJP का घोषणा पत्र

पूरे देश में विपक्ष को परेशान करने का प्रयास किया जा रहा है

खड़गे ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि ‘केंद्र सरकार केंद्रीय एजेंसियो का दुरुपयोग कर रही है. पूरे देश में विपक्ष के नेताओं को परेशान करने का प्रयास किया जा रहा है, लेकिन हम डरने वाले नहीं है. हम लड़ेंगे और जीतेंगे की योजना से आगे बढ़ रहे है. नरेंद्र मोदी झूठ और गलियां देने का कारख़ाना खोल रखे है. हर एक के जेब में पंद्रह लाख रुपए देने की घोषणा किए थे, किसी के जेब में आया क्या? नरेंद्र मोदी ने 2 करोड़ नौकरी देने की झूठी घोषणा की थी. खड़गे ने कहा कि गांधी परिवार को गाली बकते है. मैं बताना चाहूंगा की गांधी परिवार आज तक न प्रधानमंत्री बने, न मंत्री बने, फिर भी ये लोग उन्हें गाली बकते है. ये कहते है कि गांधी परिवार हुकूमत कर रहा है. हुकूमत तो आप करते हो, 10 हेलीकॉप्टर, 50 गाड़ियो के काफिले में घूमते हो.

बीजेपी ने हमें उल्टा सीधा बोलने के सिवाय छत्तीसगढ़ के लोगों की बात नहीं की – सैलजा

नवापारा में जनसभा के दौरान कुमारी ने कहा कि हमारे नेता लगातार छत्तीसगढ़ आते रहे हैं. कांग्रेस पार्टी को छत्तीसगढ़ की जनता का मिलता रहा है. हम आने वाले समय में भी पूरे छत्तीसगढ़ का दौरा करेंगे। इस दौरान बीजेपी के घोषणा पत्र को लेकर प्रदेश प्रभारी कुमारी सैलेजा ने कहा कि बीजेपी को घोषणा पत्र करना चाहिए। आज उन्होंने कोई घोषणा नहीं की है, छत्तीसगढ़ के लोगों के लिए कुछ बता नहीं प् रहे हैं. सिवाय हमें ऊंचा नीचा बोलने के उनके नेताओं ने छत्तीसगढ़ के लोगों के लिए कोई बात नहीं की है. देखते हैं यह क्या देते हैं और देंगे हमने तो पहले ही दिया है. हमने अगले 5 साल के लिए घोषणा की है.

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Like करना न भूलें.

https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus