अल्मोड़ा. तेरह माह के लंबित बिलों के भुगतान के लिए सस्ता गल्ला विक्रेताओं की एक माह से चली आ रही हड़ताल जिला पूर्ति अधिकारी से हुई वार्ता के बाद स्थगित हो गई है. ऐसे में लंबे समय से बंद सरकारी राशन की दुकानों के ताले खुलेंगे और एक लाख से अधिक उपभोक्ताओं को सस्ता राशन मिल सकेगा.

पर्वतीय सरकारी सस्ता गल्ला विक्रेता कल्याण समिति के बैनर तले सस्ता गल्ला विक्रेता एक माह से हड़ताल पर थे. बृहस्पतिवार को सस्ता गल्ला विक्रेताओं की जिला पूर्ति अधिकारी से वार्ता हुई. जिला पूर्ति अधिकारी पीतांबर प्रसाद ने बताया कि पांच माह की धनराशि विक्रेताओं के खाते में डाल दी गई है. शेष राशि जल्द खातों में जमा की जाएगी. प्रधानमंत्री गरीब कल्याण के बिलों के भुगतान को लेकर केंद्र सरकार से वार्ता चल रही है. धनराशि मिलते ही विक्रेताओं के खाते में जमा कर दिया जाएगा.

यह भी पढे़ं: देहरादून में कल लगेगा बागेश्वर धाम के बाबा धीरेंद्र शास्त्री का दरबार, तैयारी पूरी

समिति के जिलाध्यक्ष संजय साह रिक्खू ने बताया कि वार्ता के बाद हड़ताल स्थगित कर दी गई है. उन्होंने विक्रेताओं से गोदामों में राशन उठाकर राशन वितरण शुरू करने की अपील की. वार्ता में क्षेत्रीय खाद्य अधिकारी गोविंद प्रसाद, प्रदेश अध्यक्ष मनोज वर्मा, जिला महामंत्री केसर खनी, अभय साह, विपिन तिवारी, दिनेश गोयल आदि मौजूद रहे.